IPL रैना को आ रही चैन्नई सुपर किंग्स की याद

Feb 03 2016 10:15 AM
IPL रैना को आ रही चैन्नई सुपर किंग्स की याद

नई दिल्ली : IPL-9 में गुजरात लायंस टीम के सुरेश रैना का पूर्व टीम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स से मोह भंग नहीं हो रहा है. रैना ने कहा कि मैं यह जानकर भावुक हो रहा हूं कि मैं अब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए और नहीं खेल पाऊंगा. आप को बता दें कि रैना अब गुजरात लायंस की टीम की कमान संभालेंगे.

गौरतलब है कि स्‍पॉट फिक्सिंग की शिकायत के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स टीम को सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त जांच समिति ने इसी साल जुलाई में निलंबित कर दिया था.

IPL में अपनी फ्रेंचाइजी का नाम, लोगो, कप्तान और कोच की घोषणा के अवसर पर रैना ने संवाददाताओं से कहा, 'मैंने और धोनी ने ऑस्ट्रेलिया में बात की कि हम दोनों अलग-अलग टीमों में कैसे रहेंगे.

रैना ने कहा कि मैं उम्‍मीद करता हूं कि जडेजा हमारी टीम के लिए धोनी का अहम विकेट लेंगे और ड्वेन ब्रावो इस कामयाबी पर डांस करेंगे. जडेजा और ब्रावो भी पिछले वर्ष तक IPL में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स टीम के सदस्‍य थे. उन्‍होंने कहा कि धोनी को हेलीकॉप्‍टर शॉट खेलने से रोकना चुनौतीपूर्ण होगा.

रैना ने करियर में अपने विकास का श्रेय धोनी को भी दिया। उन्‍होंने कहा, 'मैं आठ साल तक चेन्नई सुपरकिंग्स में एक महानतम कप्तान के साथ खेला हूं और अब बेहतर और परिपक्व खिलाड़ी बन गया हूं। लेकिन अब मेरे सामने अलग तरह की चुनौती होगी। निश्चित तौर पर यह काफी रोमांचक और चुनौतीपूर्ण होगा.

उन्होंने कहा, 'अभी नीलामी होनी है और मैं इसको लेकर काफी उत्साहित हूं. हमारा टीम प्रबंधन, कोच वहां मौजूद रहेंगे और हम मिलकर टीम के बारे में तय करेंगे. और मुझे पूरा विश्वास है कि यह एक बेहतरीन टीम होगी.

IPL में चेन्नई की टीम की और से खेलते हुए रैना ने 139.79 की स्ट्राइक रेट से 132 मैचों में 3699 रन बनाए हैं जो IPL में रनों के मामले में सभी बल्लेबाज़ों से आगे हैं. इस दौरान उन्‍होंने एक शतक और 25 अर्द्धशतक लगाए.