सर्वेक्षण में पाया गया कि 95% लोग 'बीएमडब्ल्यू' का करते है गलत उच्चारण
सर्वेक्षण में पाया गया कि 95% लोग 'बीएमडब्ल्यू' का करते है गलत उच्चारण
Share:

आप बीएमडब्ल्यू के नाम का गलत उच्चारण कर रहे हों। सेलेक्ट कार लीजिंग में किए गए एक अध्ययन के अनुसार, लगभग 95% लोग गलत तरीके से जर्मन कार ब्रांड के नाम का उच्चारण कर रहे हैं।

चूंकि 'बीएमडब्ल्यू' सिर्फ एक तीन अक्षर का शब्द है, इसलिए लोग इसे 'bee em double yoo' कहते हैं। हालाँकि, एक जर्मन कम्पनी होने के नाते अंग्रेजी उच्चारण ब्रांड नाम के लिए मान्य नहीं है। इस प्रकार, इसका सही उच्चारण है 'bee em vee'। लोग सामान्य अंग्रेजी संस्करण से चिपके रहते हैं और शुरुआत में 'वी' ध्वनि से चिपके रहते हैं। हालाँकि, मूल जर्मन में, यह एक 'F' की तरह है।

सर्वेक्षण यूके में आयोजित किया गया था और हर एक को दस कार ब्रांडों के नामों का उच्चारण करने के लिए कहा गया था। एक भी व्यक्ति ऐसा नहीं था जो सभी दस ब्रांडों के नाम का सही उच्चारण कर सके। सर्वेक्षण में यह पाया गया कि केवल छह फीसदी लोग ही 'हुंडई' का सही उच्चारण कर पाए। नाम कहने का सही तरीका है ''Hyundai' 'पोर्श' और 'स्कोडा' के नामों के उच्चारण में अन्य सामान्य गलतियाँ की गईं। उत्तरार्द्ध में एस के ऊपर थोड़ा उच्चारण है, और 'पोर्श' के लिए 'स्कोडा' के रूप में उच्चारण किया जाता है।

किराए पर मकान दिलाने के बहाने तलाकशुदा के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

रिलेशनशिप से किया इंकार तो युवक ने 37 वर्षीय महिला के पेट में घोंपा चाक़ू

होटल के कमरे में फंदे से लटका मिला युवक का शव, पड़ताल में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -