141 साल के इतिहास में ये दो दिग्गज ही लगा सके है यह अनोखा शतक
141 साल के इतिहास में ये दो दिग्गज ही लगा सके है यह अनोखा शतक
Share:

नई दिल्ली : क्रिकेट की दुनिया में कई रिकॉर्ड बनते है, और कई टूटते है. लेकिन कई रिकॉर्ड ऐसे भी होते है जो सभी की कल्पना से परे होते हैं. इन्ही रिकार्ड्स के मुताबिक़, आज हम आपसे क्रिकेट जगत के दो पूर्व दिग्गजों के बारे में बात करेंगे. जिन्होंने 141 साल के क्रिकेट इतिहास में टेस्ट मैच में छक्कों का शतक पूरा किया हैं. ये दी खिलाड़ी है ऑस्ट्रेलिया के महान विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट और न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम. इन दो खिलाड़ी के अलावा आज तक कोई भी खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में 100 या 100 से अधिक छक्के नही लगा सका हैं. 

ब्रैंडन मैकुलम...

क्रिकेट से हाल ही में संन्यास लेने वाले न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार ब्रैंडन मैकुलम के नाम टेस्ट में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हैं. लंबे शॉट लगाने के लिए मशहूर ब्रैंडन ने 101 टेस्ट मैचों की 176 परियों में 100 से अधिक कुल 107 छक्के जड़े हैं. 

एडम गिलक्रिस्ट... 

साल 1999 में अपने टेस्ट क्रिकेट का आगाज करने वाले एडम गिलक्रिस्ट विश्व क्रिकेट के सबसे सफल विकेटकीपरों में शुमार हैं. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में कुल 96 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने छक्कों का शतक भी अपने नाम किया है. ऑस्ट्रेलिया के इस महान विकेटकीपर ने 96 टेस्ट की 137 पारियों में कुल 100 छक्के जड़े हैं. 

क्रिकेटर में दहशत का दूसरा नाम 'यो-यो टेस्ट' ,आखिर है क्या ये?

सचिन, पोंटिंग और लारा जैसे दिग्गजों को पछाड़ इन गुमनाम क्रिकेटर ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

BCCI से भारतीय क्रिकेटरों के अनुबंध को मिली मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -