विजय माल्या पर 'सुप्रीम' फैसला कल, हो सकता है सजा का ऐलान
विजय माल्या पर 'सुप्रीम' फैसला कल, हो सकता है सजा का ऐलान
Share:

नई दिल्ली: देश की सर्वोच्च अदालत सोमवार को भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की एक पुनर्विचार याचिका पर अपना फैसला देगा. उल्लेखनीय है कि माल्या ने अदालत के एक आदेश का उल्लंघन करते हुए 4 करोड़ अमेरिकी डॉलर अपने बच्चों के नाम ट्रांसफर कर दी थी, जिसपर शीर्ष अदालत ने मई 2017 में उसे अदालत की अवमानना का दोषी करार दिया था.

अदालत के इस फैसले के बाद माल्या ने कोर्ट में एक पुनर्विचार याचिका दाखिल कराई थी, जिसपर न्यायमूर्ति यूयू ललित और अशोक भूषण की बैंच ने गुरुवार (27 अगस्त) को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई करने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था और सोमवार को फैसला देने की बात कही थी. इस दौरान अदालत ने बताया था कि विजय माल्या के खिलाफ दो गंभीर आरोप हैं, जिसमें पहला है कि उसने अपनी संपत्ति का खुलासा नहीं किया और दूसरा संपत्तियों को गलत तरीके से छिपाने का प्रयास किया.

आपको बता दें कि इस मामले में अदालत ने जून में अपनी रजिस्ट्री को यह बताने के लिए कहा था कि बीते तीन वर्षों में माल्या की पुनर्विचार याचिका को संबंधित कोर्ट के समक्ष सूचीबद्ध क्यों नहीं किया गया. उसने रजिस्ट्री को बीते तीन वर्षों में याचिका से संबंधित फाइल को देखने वाले अधिकारियों के नामों सहित तमाम जानकारी मुहैया कराने के लिए कहा था. 

9 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को रेल मंत्री की चिट्ठी, कहा- हर प्रोजेक्ट पर नज़र रख रहे हैं पीएम मोदी

गोपालगंज ट्रिपल मर्डर केस के वकील और राजद नेता के घर बदमाशों ने की अंधाधुंध फायरिंग

अब भी वेंटीलेटर पर प्रणब मुखर्जी, सेहत में कोई सुधार नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -