माँ की गोद में दम तोड़ना चाहता है कैंसर पीड़ित कैदी, सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई याचिका
माँ की गोद में दम तोड़ना चाहता है कैंसर पीड़ित कैदी, सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई याचिका
Share:

नई दिल्‍ली: राजस्थान की जेल में कैद कैंसर से पीड़ित एक कैदी की अपनी मां की गोद में अंतिम सांस लेने की मांग वाली याचिका सर्वोच्च न्यायालय ने खारिज कर दी. आरोपी आसू जैफ के पास से 23 लाख रुपये के जाली नोट और जाली नोट बनाने का सामान बरामद किया गया  था. नकली नोट रखने के मामले में जयपुर की जेल में बंद कैदी मुंह के कैंसर से जूझ रहे हैं, जिसकी तबीयत नाजुक है.

मामले में कैदी के पास से जाली नोट बरामद हुए थे और गत वर्ष जयपुर में उसके खिलाफ एक मामला भी दर्ज किया गया था. राजस्थान उच्च न्यायालय ने इस मामले में 24 अप्रैल को कैदी की अंतरिम जमानत की अर्जी ठुकरा दी थी. उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ आरोपी ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दाखिल की है. याचिकाकर्ता ने कहा है कि निचली अदालत में मामले की सुनवाई में बहुत समय लगेगा और तब तक उसकी मृत्यु हो जाएगी या सुनवाई की कार्यवाही को समझने तक अपना मानसिक संतुलन खो देगा.

उसने कहा है कि, ‘कैंसर के मरीज उम्मीद खो देते हैं. मैं भी जीने की उम्मीद खो चुका हूं और अब अपनी मां की गोद में अंतिम सांस लेना चाहता हूं, जिससे अंतिम समय में मां और अपनों का साथ मिल सके.’ कैदी की जमानत अर्जियों को इस आधार पर खारिज किया जाता रहा, क्योंकि राजस्थान के सवाई मान सिंह अस्पताल में उपचार चल रहा है.’

'वेंकी मामा' के निर्माताओं ने पोस्टर के साथ किया ऐसे संदेश का खुलासा

आरबीआई ने की बड़ी घोषणा, रेपो रेट छह फीसदी से घटाकर 5.75 फीसदी किया गया

जनवरी-मार्च तिमाही में आवासीय मकानों की बिक्री में दर्ज हुई तीन फीसदी की वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -