शरजील इमाम की याचिका पर SC में सुनवाई, कोर्ट ने 4 राज्यों को भेजा नोटिस, माँगा जवाब
शरजील इमाम की याचिका पर SC में सुनवाई, कोर्ट ने 4 राज्यों को भेजा नोटिस, माँगा जवाब
Share:

नई दिल्ली: देश की सर्वोच्च अदालत (Supreme Court) ने दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी JNU के पूर्व छात्र शरजील इमाम की याचिका पर उत्तर प्रदेश, असम, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर सरकार को नोटिस जारी करते हुए जवाब देने के लिए कहा है. इससे पहले शीर्ष अदालत ने अलग-अलग राज्यों में दर्ज FIR को एक साथ संलग्न करने और एक ही एजेंसी से जांच करवाने की मांग वाली शरजील इमाम की याचिका पर दिल्ली की केजरीवाल सरकार को नोटिस जारी किया था और जवाब मांगा था.

दरअसल, देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम ने भड़काऊ भाषण देने के मामले में अपने विरुद्ध सभी 5 FIR पर एक साथ दिल्ली में जांच की मांग की है. शरजील इमाम का कहना है कि जामिया और अलीगढ़ में 2 भाषण दिए, किन्तु उनका वीडियो उसने खुद सोशल मीडिया पर अपलोड नहीं किया था. बता दें कि शरजील इमाम इस वक़्त असम की जेल में कैद है. असम पुलिस ने उसे अरेस्ट किया था. अब 2 हफ्ते बाद फिर से शीर्ष अदालत में मामले की सुनवाई होगी. 

इससे पहले खबर मीडिया में आई थी कि नागरिकता संशोधन अधिनियम और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के विरोध में दिल्ली में हुए दंगों की जांच कर रही अपराध शाखा को जांच में पता चला कि JNU के पूर्व स्टूडेंट शरजील इमाम ने जानबूझकर दिल्ली समेत देश भर में दंगे करवाने के उद्देश्य से भड़काऊ भाषण दिए थे. आपको बता दें कि शरजील इमाम ने अपने भाषण में लोगों से असम को भारत से काटकर अलग करने की बात कही थी। 

Gold Price : सोने की चमक पड़ी फीकी, पहले के मुकाबले गिरे दाम

क्या भारत से युद्ध करने की तैयारी कर रहा चीन ?

कोरोना के खिलाफ पीएम मोदी के कदम पर RSS ने कही यह बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -