निठारी कांड के आरोपी की सजा पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया सरकार को नोटिस
निठारी कांड के आरोपी की सजा पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया सरकार को नोटिस
Share:

नोएडा : नोएडा में वर्ष 2006 के दौरान हुए बहुचर्चित निठारी कांड के दोषी सुरेंद्र कोली को लेकर सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश द्वारा उप्र सरकार की याचिका को लेकर नोटिस जारी किया गया है। जिसमें उसकी फांसी की सजा पर सुनवाई होनी है। उल्लेखनीय है कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा इस मामले में कोली को फांसी की सजा सुनाई गई थी लेकिन सरकार ने इस फैसले का विरोध किया था। मामले में कहा गया है कि अब इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय ने सरकार को नोटिस देकर उसकी याचिका पर सुनवाई की गई है।

दरअसल नोएडा में एक फ्लेट के पीछे से कई बच्चों के नरकंकाल मिलने के बाद यह मामला प्रकाश में आया था। मामले में आरोपी के तौर पर सुरेंद्र कोली और मोनिंदर पंढेर के नाम सामने आए थे। पुलिस ने आरोपियों को पकड़कर उन्हें न्यायालय में पेश किया। इस दौरान मनिंदर पंढेर को सबूत न होने के कारण छोड़ दिया गया लेकिन सुरेंद्र कोली को फांसी की सजा सुनाई गई।

इस दौरान 12 सितंबर 2014 को मेरठ जेल में सुरेंद्र कोली को फांसी की सजा दी गई थी। मामले में वर्ष 2014 में कोली को फांसी दिया जाना तय था मगर सरकार ने इस मसले पर हाईकोर्ट में याचिका दायर कर फांसी को शिथिल करने की बात कही थी जिस पर हाईकोर्ट ने आरोपी की सजा को उम्रकैद में बदल दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -