फडणवीस को SC ने दिया तगड़ा झटका, चुनावी जानकारी छुपाने पर चलेगा मुकदमा
फडणवीस को SC ने दिया तगड़ा झटका, चुनावी जानकारी छुपाने पर चलेगा मुकदमा
Share:

भारत की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट से महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को मंगलवार को झटका लगा है. देवेंद्र फडणवीस की याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है, अब फडणवीस पर चुनावी हलफनामे में जानकारी छुपाने के आरोप में मुकदमा चलेगा.

आजम खां को योगी सरकार का एक और झटका, इस भर्ती प्रक्रिया को किया निरस्त

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले 18 फरवरी को देवेंद्र फडणवीस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. फडणवीस पर 2014 के चुनावी हलफनामें में अपने खिलाफ लंबित आपराधिक मामलों का ब्योरा कथित तौर पर नहीं देने पर मुकदमे का सामना करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया था.

चीन से दोस्ती निभा रहा था नेपाल, WHO ने दी चेतावनी

क्या है फडणवीस चुनावी हलफनामा मामला 

फडणवीस पर 2014 के चुनावी हलफनामे में दो आपराधिक मुकदमों की जानकारी छिपाने का आरोप है. ये मुकदमे नागपुर के हैं, जिनमें एक मानहानि और दूसरा ठगी का है. याचिका में फडणवीस को अयोग्य करार देने की मांग की गई थी.वही, सुनवाई के दौरान फडणवीस की ओर से कहा गया था कि मुख्यमंत्री और राजनीतिक लोगों के खिलाफ 100 मुकदमे रहते हैं. किसी के चुनावी हलफनामे में नहीं देने पर कार्रवाई नहीं हो सकती. वहीं, याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया था कि उन्होंने चुनावी हलफनामे में जानकारी छिपाई है. इसलिए कार्रवाई होनी ही चाहिए. इस पर कोर्ट ने पूछा था कि जानकारी जानबूझकर छिपाई गई या गलती से ऐसा हुआ. बता दें कि फडणवीस पर ये दोनों मुकदमे 1996 और 1998 में दर्ज कराए गए थे. हालांकि, दोनों मामलों में उनके खिलाफ आरोप तय नहीं किए जा सके थे.

'कुछ लोगों को भारत माता की जय बोलने में आती है बू', पीएम मोदी का मनमोहन पर तंज

संसद भवन में भाजपा सांसद की कार टकराई, वीडियों हुआ वायरलराहुल

गांधी ने मोदी के पोस्ट पर ट्वीट करते हुए कहा, 'नफरत छोड़िए, सोशल मीडिया अकाउंट्स नहीं'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -