गुजरात लायंस के सामने आज होगी सनराइजर्स की चुनौती

हैदराबाद : गुजरात लायंस की टीम IPL-9 में आज जब सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान में उतारेगी तो जीत की लय वापस पाना चाहेगी. वही अपनी पिछली जीत से उत्साहित सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को अपने स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह के मैदान में उतरने की उम्मीद है. युवराज सिंह टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में चोटिल होने के बाद अभी तक IPL-9 में एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं.

IPL-9 में गुजरात लायंस ने अब तक 9 में से 6 मैचों में जीत दर्ज की है. दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के खिलाफ 15 रन से जीत दर्ज करने के बाद पूरे उत्साह के साथ मैदान में उतरेगी.हैदराबाद के खाते में अभी तक सात मैचों में चार जीतें दर्ज हैं. पिछली बार जब गुजरात लायंस और सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला हुआ था तो हैदराबाद की टीम दस विकेट से जीतने में सफल रही थी.

वार्नर के सलामी जोड़ीदार शिखर धवन ने भी अपनी खोई फार्म हासिल कर ली है. टीम के लिए यह भी बड़ी राहत है कि उसके बल्लेबाज केन विलियम्सन चोट से उबरने के बाद फिर मैदान में लौट आए हैं . मध्यक्रम में उसके पास मोएजेज हेनरिक्स, नमन ओझा और दीपक हुड्डा भी प्रभावशाली रहे हैं. यदि युवराज फिट होकर लौटते हैं तो टीम की मजबूती और बढ़ेगी. गेंदबाजी में आशीष नेहरा, भुवनेश्वर, मुस्ताफिजुर रहमान और हेनरिक्स जैसे अच्छे खिलाड़ी हैं.

वहीँ गुजरात लायंस की बल्लेबाजी उसके ओपनर ब्रेंडन मैककुलम और ड्वेन स्मिथ की सफलता पर निर्भर करती है.जब ये दोनों बल्लेबाज अच्छा करने में सफल रहे हैं तो टीम ने बड़ा स्कोर खड़ा किया है.मध्यक्रम में कप्तान सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक उपयोगी योगदान करते रहे हैं.ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो और रविंद्र जडेजा बल्ले से ज्यादा बेहतर नहीं कर पाए हैं लेकिन पिछले मैच में जडेजा के नाबाद 36 रनों से टीम संतुष्ट होगी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -