'तिहाड़ में सुनीता को केजरीवाल से फेस टू फेस मिलने नहीं दिया गया..', AAP सांसद संजय सिंह का दावा
'तिहाड़ में सुनीता को केजरीवाल से फेस टू फेस मिलने नहीं दिया गया..', AAP सांसद संजय सिंह का दावा
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तिहाड़ जेल में बदसलूकी का आरोप लगाया. उन्होंने दावा किया कि केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल को उनसे आमने-सामने मिलने की अनुमति नहीं दी गई और इसके बजाय, अधिकारियों ने उन्हें एक खिड़की के माध्यम से संवाद करने की अनुमति दी। सिंह ने तिहाड़ जेल प्रशासन पर भाजपा के दबाव में काम करने का आरोप लगाया।

सिंह ने केजरीवाल के कथित अमानवीय व्यवहार पर जोर देते हुए कहा कि इस तरह की आमने-सामने की मुलाकातें तिहाड़ जेल में प्रथागत थीं। उन्होंने कठोर अपराधियों को भी उनके परिवारों से व्यक्तिगत रूप से मिलने की अनुमति देने के लिए प्रशासन की आलोचना की, जबकि केजरीवाल को खिड़की के माध्यम से बैठकों तक सीमित रखा। सिंह ने इन कार्रवाइयों को मुख्यमंत्री को अपमानित और हतोत्साहित करने का प्रयास बताया। इसके अलावा, सिंह ने आरोप लगाया कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के एक सांसद की केजरीवाल के साथ एक निर्धारित बैठक सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए जेल प्रशासन द्वारा अचानक रद्द कर दी गई। उन्होंने इस फैसले को मुख्यमंत्री की गरिमा का अपमान और भारतीय कानून का मजाक बताते हुए इसकी निंदा की. सिंह ने प्रधान मंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से केजरीवाल के अधिकारों का उल्लंघन नहीं करने का आग्रह किया, इस बात पर जोर दिया कि उन्हें संवैधानिक, लोकतांत्रिक, कानूनी और जेल नियमों के तहत गारंटी दी गई थी।

अंत में, सिंह ने 15 अप्रैल को केजरीवाल की न्यायिक हिरासत की समाप्ति पर प्रकाश डाला, जिसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने 9 अप्रैल को दिल्ली उच्च न्यायालय के पिछले फैसले का हवाला दिया, जिसमें उत्पाद शुल्क नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी को वैध ठहराया गया था। अदालत ने केजरीवाल द्वारा छह महीने में नौ ईडी समन की बार-बार अवहेलना पर जोर दिया, इस बात पर जोर दिया कि इन समन के अनुपालन से उन्हें जांच एजेंसी के सामने अपना मामला पेश करने की अनुमति मिल सकती थी।

'अगर आज 26/11 जैसा आतंकी हमला होता है तो..', विदेश मंत्री जयशंकर ने खोले कई राज़

गर्लफ्रेंड ने कर ली दूसरे लड़के से सगाई तो दुखी युवक ने पी लिया जहर, अब मांग रहा जीवन की भीख

बगीचे में मिला युवक का जला हुआ शव, परिजन बोले- 'तेजाब पिलाकर बेटे को मारा…'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -