पाकिस्तान में जापानी नागरिकों की गाड़ी पर आत्मघाती हमला, जवाबी कार्रवाई में 2 आतंकी हुए ढेर
पाकिस्तान में जापानी नागरिकों की गाड़ी पर आत्मघाती हमला, जवाबी कार्रवाई में 2 आतंकी हुए ढेर
Share:

पाकिस्तान के कराची शहर में विदेशी लोगों को निशाना बनाकर अटैक किया गया। विदेशी नागरिकों के वाहन पर आत्मघाती अटैक किया गया है। इस वाहन में कुल 7 लोग सवार थे, जिनमें 5 जापानी नागरिक भी थे। यह हमला कराची के मानसेहरा कॉलोनी में हुआ है। इस हमले में पांचों जापानी नागरिक बाल-बाल बच गए हैं। मगर वाहन के ड्राइवर एवं सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई है। इस हमले के पश्चात् पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो दहशतगर्दो को मार गिराया गया है। 

पुलिस ने बताया कि ये हमला जापानी नागरिकों को निशाना बनाकर किया गया। मगर इस हमले में विदेशी नागरिकों को किसी प्रकार की चोट नहीं पहुंची। उन्हें तुरंत सुरक्षित जगह पर ले जाया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अफसर ने आत्मघाती हमले की पुष्टि की है। पाकिस्तान में पिछले कुछ वर्षों से चीनी नागरिकों को भी इसी प्रकार निशाना बनाकर उन पर हमले किए जा रहे हैं। हाल ही में चीन के 5 इंजीनियर्स की पाकिस्तान में आतंकी हमले में मौत हो गई थी। 

बीते कई वर्षों से बलोच आतंकी चीनी नागरिकों को निशाना बनाते रहे हैं। अप्रैल 2022 में कराची के कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के एक बस पर आतंकी हमला किया गया था, जिसमें 3 चीनी अध्यापकों एवं उनके स्थानीय ड्राइवर की मौत हो गई थी। इस हमले की जिम्मेदारी भी बीएलए ने ली थी। अगस्त 2021 में भी ग्वादर में चीनी नागरिकों को निशाना बनाकर किए गए हमले में 2 बच्चों की मौत हो गई एवं 3 घायल हो गए थे। जुलाई 2021 में भी दहशतगर्दो ने पाकिस्तान में एक शटल बस को निशाना बनाया था जिसमें 9 चीनी नागरिकों एवं 4 पाकिस्तानियों की मौत हो गई थी। अप्रैल 2021 में, बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा में चीनी राजदूत की मेजबानी कर रहे एक होटल में कार बम धमाका हुआ था जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान तालिबान ने ली थी।

ईरान में इजरायली मिसाइल अटैक का शेयर बाजार पर पड़ा भारी असर, नीचे गिरे सेंसेक्‍स-निफ्टी

VIDEO! ‘मेरा ऑफर ठुकराया, उसे खत्म कर दूँगा’, कांग्रेस नेता की बेटी ने किया प्यार से इंकार तो फयाज ने सरेआम कर डाली हत्या

हिंदू लड़की को प्रेम जाल में फंसाकर अयान पठान ने घर में बनाया बंधक, दरिंदगी के बाद जख्मों पर डाली मिर्च और...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -