Share:
दक्षिणी यमन के आत्मघाती हमले में 45 मरे, 50  से ज्यादा घायल
दक्षिणी यमन के आत्मघाती हमले में 45 मरे, 50 से ज्यादा घायल

दक्षिणी यमन में अदन शहर में स्थित सेना के एक शिविर में आत्मघाती हमला हुआ है, जिसमें 45 सैनिकों की मौत हो गई है और 50 से ज़्यादा घायल हो गए हैं.इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है.

मिली जानकारी के अनुसार शिविर की एक बैरक में जब सैनिक अपना वेतन लेने के लिए जमा हुए थे , तभी आत्मघाती हमलावर ने ख़ुद को कमर पर बंधे विस्फ़ोटक से उड़ा लिया. स्मरण रहे कि इसके पूर्व इसी वर्ष अगस्त में भी यमन में हुए एक हमले में 60 लोग मारे गए थे, तब भी हमले की ज़िम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ही ली थी.

गौरतलब है कि अदन शहर पर अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त यमन की सरकार का नियंत्रण है.लेकिन यहां मार्च 2015 से निर्वासित राष्ट्रपति मंसूर हादी के समर्थन वाली फ़ौज की हूती विद्रोहियों से संघर्ष जारी है. सऊदी गठबंधन की सेनाएं भी इस लड़ाई में मंसूर हादी के साथ हैं और ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों को हटाने में जुटी हैं.इन दो गुटों की लड़ाई का फायदा आतंकवादी संगठन उठा रहे हैं.यमन के दक्षिणी इलाके में कई जगहों पर इस्लामिक स्टेट और अल क़ायदा जैसे जिहादी संगठनों ने कब्ज़ा कर लिया है. आज हुआ यह फिदायीन हमला भी इसी कड़ी का एक हिस्सा माना जा रहा है.

यमन में हवाई हमले से 47 की मौत 

यमन में फैला विद्रोह, दागी गई मिसाइलें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -