कुलकर्णी ने कराची में छेड़ा विवादित कश्मीर का राग
कुलकर्णी ने कराची में छेड़ा विवादित कश्मीर का राग
Share:

कराची ​: पहले ही अपनी हरकतों से चर्चा का विषय बने ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन के अध्यक्ष सुधींद्र कुलकर्णी एक बार फिर अपने बयानों से चर्चा में आ गए है। उन्होने पाकिस्तान के नक्शे कदम पर चलते हुए भारत-पाक के विवादित कश्मीर मुद्दे पर पाक की बात पर हाँ में हाँ मिलाई है। कुलकर्णी इन दिनों कराची में है, जहाँ पाक के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी की किताब निदर अ हॉक नॉर अ डव के विमोचन कार्यक्रम में भाग लेने गए है।

इसी दौरान कुलकर्णी ने कश्मीर के मूल मुद्दे को सम्मानजनक ढंग से सुलझाने की वकालत की। इस बार कसूरी के किताब की लॉंचिंग की कमान ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस व दी कराची काउंसिल ने संभाली। गौरतलब है कि बीते दिनों कसूरी की किताब का भारत में विमोचन किया गया था, जिसे लेकर शिवसेना ने पहले ही हिदायत दी थी, पर न मानने पर शिवसेना ने कुलकर्णी के मुहँ पर कालिख पोत दी।

बुक लॉंचिंग के दौरान उन्होने मणिशंकर अय्यर को अपना प्रेरणा स्त्रोत बताते हुए कहा कि मुझे उनसे प्रेरणा मिलती है। वे पिछले  तीन दशक से भारत-पाक मित्रता की कोशिश में जुटे है। यहाँ उन्होने मणि का एक मुहावरा भी बताया, जिसका वे समर्थन करते है। भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत निर्बाध और अबाधित रुप से होनी चीहिए। कुलकर्णी ने लोगो को ज्ञान देते हुए कहा कि दोनो देशो के लोगो को खुले दिमाग से इतिहास के इस जटिल मुद्दों पर बात करनी चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -