इस घड़ी में करें काम कि शुरूआत सफलता आपके कदम चूमेगी

By Ramgovind Kabiriya
Nov 30 2017 07:06 PM
इस घड़ी में करें काम कि शुरूआत सफलता आपके कदम चूमेगी

अपने जीवन में हर इंसान आगे बढ़ना चाहता है, सफलता हांसिल करना चाहता है। आज की युवा पीढ़ी आगे बढ़ने के लिए नये काम की शुरूआत करती है और उनके मन में यही आश रहती है कि इस काम से उनका भविष्य निश्चित होगा। लेकिन ऐसा बहुत ही कम होता है कि हम जो काम की शुरूआत करते हैं वह काम सफल हो जाए। दरअसल जब आप कोई काम की शुरूआत करें तो उसके लिए शुभ दिन और शुभ समय की जरूरत होती है जिसके बारे मे शायद आप लोग अंजान होते हैं अगर इन शुभ घड़ी में हम किसी भी काम की शुरूआत करते हैं तो निश्चित ही हमें सफलता मिलती हैं आज हम आपसे कुछ ऐसे ही विषय पर चर्चा करने वालें हैं जिससे आप यह जान पायेगे कि अगर आप कोई काम की शुरूआत करते भी है तो उस शुभ घड़ी में करें ताकि आपका काम सफलता को प्राप्त करे तो चलिए देखते हैं कौन सी वह शुभ घड़ी है।

सही समय पर कार्य को शुभ बनाने के लिए वार भी बहुत महत्वपूर्ण होते है जिनकी वजह से किसी भी कार्य की शुरुआत का होना बहुत ही शुभ रहता है। इन वारो में सबसे अच्छे दिन होते है रविवार, बुधवार और शुक्रवार। इन वारो से किसी भी कार्य की शुरुआत करना बहुत ही अच्छा होता है। 

किसी भी कार्य की शुरुआत के लिए उजाले दिन यानि की पूर्णिमा के बाद के सात दिन बहुत ही शुभ माने जाते है जिसमे सबसे अच्छी तिथि रहती है पूनम की दौज और चौथ जो की शास्त्रों के अनुसार बहुत ही शुभ रहते है। सभी अच्छे कामो की शुरुआत इन्ही दिनों से की जाती है।

अमावस्या के बाद जो सात दिन आते है उन्हें अँधेरी कहा जाता है और ऐसा माना जाता है की इन दिनों में जो भी कार्य किया जाये वह शुभ नही होते है। निश्चित ही हमे असफलता मिलती है। 

समय का चौघडिया ही बहुत मायने रखता है। समय के अनुरूप भी किया गया कार्य भी सफलता दिलाता है। चोघडिये के अनुसार दिन में शुभ, लाभ, अमृत के चोघडिया में किये गए कार्य फलदायी होते है। 

 

खिड़की दरवाजे से निर्धारित होती है आपके घर की आर्थिक स्थित

इन तीन राशि के लोगो के पास कभी नहीं होती धन की कमी

इस रंग का जूता पहनने से बनते काम बिगड़ जाते हैं

करियर बेहतर बनाएंगे बेहतरीन मंत्र