पढ़ाई के तनाव में बच्ची ने की आत्महत्या
पढ़ाई के तनाव में बच्ची ने की आत्महत्या
Share:

हाल ही में जो अपराध का मामला सामने आया है वह दिल्ली का है। जी दरअसल कई शहरों में बच्चों की परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं, जिसको लेकर बच्चे मानसिक रूप से तनाव महसूस कर रहे हैं। ऐसे में हाल ही में केशवपुरम में एक 9 साल की बच्ची ने पढ़ाई का तनाव लेते हुए पंखे से चुन्नी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली है। इस बात से सभी हैरान है, इसी के साथ आसपास रहने वाले और स्थानीय पुलिस स्टेशन में भी हड़कंप मचा हुआ है कि जिस बच्चे के खेलने कूदने के दिन हैं, उस बच्चे को कैसे पता था कि तनाव में फांसी जैसा कदम उठा सकते हैं।

इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक बीते रविवार रात आठ बजकर दो मिनट पर आस्था नर्सिंग होम से जिविका द्वारा सुसाइड करने के बाद वहां पर लाने की सूचना मिली थी। वहीं जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। उसके बाद जिविका की मां कोमल ने बताया कि, 'शाम साढ़े पांच बजे वह घर पर ही थी। जबकि उसके पिता जीवन सिंह किसी काम से गांव गए थे।' जिविका ने बताया था कि 'वह एक किताब का पाठ याद नहीं कर पा रही है। जिसको कहा था कि आराम से याद करो,याद हो जाएगा। जिविका अपने कमरे में चली गई थी।

करीब पौने सात बजे वह दोबारा से जिविका को उठाने गई थी। एक-दो बार दरवाजा खटखटाया था। लेकिन सोचा कि वह सो रही है, कुछ देर बाद आकर जगा लूंगी।' इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है और वह उसका अंतिम संस्कार करने निकल चुके हैं।

खाने के साथ शराब की तस्करी कर रहा था फ़ूड डिलिवरी ब्वॉय, हुआ गिरफ्तार

कुलदीप सिंह सेंगर को लगा तगड़ा झटका, विधानसभा सदस्यता को लेकर आया दुखद फरमान

सीकर में बंदूकधारी बदमाशों में लूटी गहने की दूकान, अपराधियों को पकड़ने में पुलिस नाकाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -