सावन के महीने में व्रत के दौरान खाए यह 3 चीजें, अच्छी रहेगी इम्युनिटी
सावन के महीने में व्रत के दौरान खाए यह 3 चीजें, अच्छी रहेगी इम्युनिटी
Share:

सावन (Sawan 2022) का महीना आने में मुश्किल से दो दिन बचे हैं। जी हाँ, सावन का महीना शुरू होने वाला है। ऐसे में लोगों ने पहले से ही बहुत सी तैयारियां करके रखी हैं। दूसरी तरफ कोरोना वायरस के बीच लोग अपने खाने पीने का भी ध्यान रखना चाहते हैं और सावन का व्रत भी करना चाहते हैं। जी दरअसल व्रत के दौरान थोड़ी कमजोरी होना हेल्थ डाउन होना लाजमी हो जाता है। हालाँकि आज हम आपको कुछ ऐसी डाइट के बारे में बताएंगे जिनकी मदद से आप व्रत के दौरान भी हेल्दी रह सकते हैं। जी हाँ और इस सावन के महीने में आप अपनी इम्यूनिटी भी मज़बूत रख सकते हैं। आइए बताते हैं उन चीजों के बारे में जिन्हे आपको खाना चाहिए ताकि आपकी इम्युनिटी बनी रहे।

दही- जी दरअसल दही हमारे हेल्थ के लिए बहुत ही फायदेमंद है। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे बॉडी को इम्यून बढ़ाने में मदद मिलती है। इसके अलावा फलों से कैल्शियम प्रोटीन मिलता है जिससे वजन कम करने में मदद मिलता है। इस वजह से व्रत में आप दही फल को शामिल कर सकते हैं।

पनीर- पनीर सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है। जी दरअसल पनीर में प्रोटीन, कैल्शियम, फॉस्फोरस, पोटैशियम, जिंक आयरन जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं। यह आपके दिमाग पेट दोनों के लिए अच्छा रहेगा और आप इसे खाकर फिट रह सकते हैं।

नारियल - नारियल में काफी मात्रा में फाइबर होता है, जो शरीर से जमी चर्बी को कम करने में मदद करता है। ऐसे में आप सावन के महीने में व्रत में या अन्य किसी व्रत में नारियल भी खा सकते हैं।

7 दिनों में कम हो जाएगा 3-4 किलो वजन, फॉलो करना है ये डाइट प्लान

केजरीवाल सरकार की नाकामी! दिल्ली में फिर बढ़ने लगे डेंगू के मामले

शरीर में दिखे ये लक्षण तो ना समझे आम, आपको हो सकता है कैंसर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -