स्ट्रॉबेरी से रखे अपने दांतो की चमक को बरक़रार
स्ट्रॉबेरी से रखे अपने दांतो की चमक को बरक़रार
Share:

दांतो का पीला होना आपकी पर्सनॉलिटी पर बहुत गलत प्रभाव डालता है.कई लोगो को दांतो के पीलेपन की वजह से शर्मिंदा होना पड़ता है.लोग दांतों के पीलेपन को दूर कर उसकी चमक को बनाए रखने के लिए हम तरह-तरह के महंगे उत्पादों का प्रयोग करते हैं.

हम आपको बता रहे है दांतो को चमकदार बनाने के कुछ उपाय -जाने, दांत की चमक के साथ मजबूती बनाए रखने वाले  खाद्य पदार्थों के बारे में..

1-दांतों को स्वस्थ रखने के लिए स्ट्राबेरी का सेवन करना चाहिए. इससे आपकी दांतों की हर समस्या दूर हो जाती है. इसमें पाए जानें वाले एंजाइम मुंह की लार के स्त्राव को बढ़ा कर प्राकृतिक रुप से दांतों के पीलेपन को कम करते हैं, साथ ही बैक्टीरिया को कम करते है. इससे दांत मजबूत और चमकदार हो जाते है.

2-अनानास में  पाए जानें ब्रोमिलेन दांतों के बैक्टिरिया को खत्म कर दांतों के पीलेपन को कम करता है. इसके अलावा इसका सेवन रोज करने से शरीर में होनें वाली सूजन दूर होती है.

3-मशरूम में पाए जाने वाला विटामिन डी दांतों को स्वास्थ्य रखने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है. मशरूम में प्राकृतिक एंटीबायोटिक की मात्रा पाई जाती है, जो छोटे-छोटे बैक्टिरिया के साथ अन्य फंगल संक्रमण को दूर करने में मदद करता है.

4-पनीर में लैक्टिक एसिड और फॉस्फोरस की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो दांत के क्षय को रोकने में मदद करती है. इसके अलावा यह शरीर की हड्डी की संरचनाओं को मजबूत कर दांतों एवं मसूड़ों को मजबूती प्रदान करता है. शरीर में कैल्शियम और विटामिन डी की कमी को दूर करने के लिए, इसका सेवन रोज करना चाहिए.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -