गुजरात के वन मंत्री के काफिले पर पथराव
गुजरात के वन मंत्री के काफिले पर पथराव
Share:

गुजरात सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री गणपत वसावा के काफिले पर पथराव होने का मामला सामने आया है. मंत्री आदिवासी सम्‍मेलन को लेकर एक सभा के लिए राजपीपला आए थे. यहां पर आदिवासियों द्वारा उनका न केवल जबरदस्‍त विरोध किया गया बल्कि उनके काफिले पर पथराव भी किया.वसावा को कार्यक्रम बीच में ही छोड़कर जाना पड़ा.

बता दें कि गणपत वसावा गुजरात सरकार में वन एवं पर्यावरण एवं आदिम जाति विकास मंत्री हैं.मिली जानकारी के अनुसार आदिवासियों की जमीन से जुड़ी समस्याएं लंबे समय से लंबित हैं जिसके कारण आदिवासी सरकार से नाराज हैं और इसी नाराजगी के कारण उन्होंने वसावा पर हमला कर दिया.विरोध प्रदर्शन के कारण वसावा को कार्यक्रम बीच में ही छोड़कर वहां से जाना पड़ा.

उल्लेखनीय है कि गणपत वसावा सूरत की मांगरोल सीट से तीसरी बार विधायक बने हैं. वसावा आदिवासी समाज से ही आते हैं.उन्हें गुजरात विधानसभा के पहले आदिवासी स्‍पीकर बनने का श्रेय प्राप्त है .लेकिन इस घटना से उनकी छवि पर गहरा धक्का लगा है. इस घटना से यह साबित हो गया कि जनता अपनी समस्याओं के समाधान के प्रति जागरूक हो गई है . सरकार भी अब समस्याओं को ज्यादा दिन तक लंबित नहीं रख सकती.

यह भी देखें

गुजरात सर्वे में सामने आई भाजपा की सीटें घटने की हक़ीकत

राष्ट्रीय कथा शिविर में लगी आग, 3 लड़कियों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -