शेयर बाज़ार औंधे मुंह गिरा
शेयर बाज़ार औंधे मुंह गिरा
Share:

नई दिल्ली : वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा कल पेश किये गए बजट का असर आज शेयर बाज़ार में खुलते ही दिखा.शुरुआती कारोबार में ही सेंसेक्स 400 अंक से ज्यादा गिर गया.जबकि निफ़्टी भी 11000 के नीचे चला गया . बता दें कि वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा स्टॉक से कमाई पर लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन टैक्स लगाए जाने से  निवेशकों का सेंटीमेट्स बिगड़ा है.नए नियम के तहत एक साल से ज्यादा रखे गए शेयरों पर अगर 1 लाख से ज्यादा इनकम होती है तो निवेशकों को 10 फीसदी टैक्स देना पड़ेगा . 

शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई.हालाँकि कल गुरुवार को सुबह शेयर बाज़ार में तेज़ी का रुख था , लेकिन जैसे ही वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बजट पेश किया उसके बाद बाद ही शेयर बाजार में गिरावट आ गई थी. एशियाई बाजारों में गिरावट देखने को मिल रही है. हैवीवेट शेयरों एचडीएफसी, ओएनजीसी, मारुति, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई, रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचयूएल में बिकवाली से गिरावट से बाजार पर दबाव बना है.

 

उल्लेखनीय है कि कारोबारी हफ्ते के अंतिम दिन शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार में गिरावट देखी गई. सुबह 11:03 बजे सेंसेक्स 477अंकों की गिरावट के साथ 35428पर कारोबार कर रहा है . वहीं निफ़्टी भी 145 अंकों की गिरावट के साथ 10871पर कारोबार कर रहा है. . इसी तरह बीएसई और एनएसई में भी गिरावट देखी गई. बीएसई 477अंकों की गिरावट के साथ 35428 पर कारोबार कर रहा है , वहीं एनएसई 145 अंकों की गिरावट के साथ 10871 पर कारोबार कर रहा है.

यह भी देखें

सीबीईसी अब बन गया सीबीआईसी

बजट से एमपी के कर्मचारी हुए नाराज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -