बजट से पहले शेयर बाज़ार में तेज़ी
बजट से पहले  शेयर बाज़ार में तेज़ी
Share:

वित्त मंत्री अरुण जेटली आज बजट पेश करेंगे लेकिन उसके पहले ही शेयर बाज़ार में तेज़ी का नज़ारा है .सेंसेक्स सुबह 55.92 अंकों की बढ़त के साथ 36106.36 पर, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 9.7 अंकों की मजबूती के साथ 11,079.35 पर खुला. अभी सुबह 10 : 17 बजे सेंसेक्स 185 अंकों की तेज़ी के साथ 36150 पर और निफ़्टी 51 अंकों की तेज़ी के साथ 110079 पर कारोबार कर रहा है

बता दें कि निफ्टी पर 11 में से 9 इंडेक्स में तेजी देखी जा रही है. मेटल और फार्मा इंडेक्स को छोड़कर सभी इंडेक्स हरे निशान में दिख रहे हैं. पीएसयू बैंक इंडेक्स और रियल्टी इंडेक्स में सबसे ज्यादा तेजी है। पीएसयू बैंक इंडेक्स 067 फीसदी और रियल्टी इंडेक्स 0.59 फीसदी तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं.बजट से ठीक पहले सरकारी बैंकों में अच्छी तेजी दिख रही है.

आज पेश होने वाला मोदी सरकार का यह बजट अंतिम पूर्णकालिक बजट होगा, क्योंकि अगले साल 2019 के चुनाव होंगे .इसलिए इस बजट पर सभी की नजरें लगी हुई है. इस चुनाव में ही आगामी लोक सभा चुनाव को साधने की कोशिश होगी. इस बजट में कृषि, रोजगार,महिलाओं और व्यवसायियों के लिए कई प्रावधान किये जा सकते हैं .आयकर की छूट की सीमा भी बढ़ाई जा सकती है .इन सब संभावनाओं का कुछ ही देर बाद खुलासा हो जाएगा.

यह भी देखें 

पहली बार हिंदुस्तान का बजट हिंदी में पेश होगा

बजट पर कैबिनेट की बैठक शुरू 11 बजे पेश होगा बजट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -