अब्देल हामिद को लेकर बना हुआ है संशय
अब्देल हामिद को लेकर बना हुआ है संशय
Share:

पेरिस: पेरिस में आतंकी हमला होने के बाद अब फ्रांस की सेना और पुलिस हमलावरों को तलाशने में लगी है। हालांकि पुलिस द्वारा मुठभेड़ के दौरान हमले के कुछ आतंकियों को मार दिया गया है मगर अभी इस बात पर संशय बना हुआ है कि हमले के मास्टरमाइंड अब्देल हामिद जिंदा है या नहीं। फ्रांस द्वारा इस बात को लेकर सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है जिसमें यह बात सामने आई है कि सेंट डेनिश में पुलिस की आतंकियों के साथ करीब 8 घंटे मुठभेड़ चली।

पेरिस हमले के मास्टरमाइंड अब्देल हमिद को लेकर यह जानकारी सामने आई है कि यह आतंकी एक अपार्टमेंट में दाखिल हो गया है। जिसके बाद पुलिस द्वारा अपार्टमेंट की घेराबंदी कर दी गई। जब आतंकियों को ललकारा गया तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सेंट डेनिश में पुलिस की आतंकियों के साथ करीब 8 घंटे तक मुठभेड़ हुई।

अपार्टमेंट में महिला फिदायीन द्वारा स्वयं को बम धमाके से उड़ा लिया गया। दरअसल इसे अब्देल हामिद की पत्नी बताया गया।  इस मुठभेड़ में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। जबकि दो आतंकी मारे गए। पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान सात लोगों को पकड़ा। पेरिस के सेंट डेनिस क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया। 

इस दौरान उनका सामना आतंकियों से हो गया। हालांकि फ्रांस के राजदूत ने यह संभावना जताई थी कि जिस आतंकी ने आत्महत्या की थी वह अब्देलहामिद था या नहीं इस पर संशय है लेकिन हो सकता है कि वह अब्देलहामिद है। अब्देलहामिद अबाउद को पेरिस हमले का मास्टर माईंड माना गया है। हमले में 129 लोगों की मौत हो गई। दूसरी ओर 350 से भी ज़्यादा लोग घायल हो गए। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक द्वारा इसकी जिम्मेदारी भी ली गई। मगर अभी इस बात की तलाश की जा रही है कि हमले का मास्टर माईंड जिंदा है या फिर मारा गया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -