Share:
शेयर मार्केट के फर्जी कंसल्टेंट का गिरोह एसटीएफ की हिरासत में
शेयर मार्केट के फर्जी कंसल्टेंट का गिरोह एसटीएफ की हिरासत में

भोपाल. शेयर मार्केट में पैसा लगाकर फायदा कमाने के बारे में हर कोई सोचता है, किन्तु वह कहते है न सफलता की कोई शार्ट कट सीढ़ी नहीं होती. एसटीएफ ने खुद को सेबी से रजिस्टर्ड कंसल्टेंट बताकर फंसाने वाले गिरोह को हिरासत में लिया है, इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और बीना में एक साथ रेड मारे. सुबह से शुरू हुई यह कार्रवाई देर रात तक चलती रही. साथ ही एसटीएफ ने आरोपियों के कम्प्यूटर, लैपटॉप व शेयर होल्डर्स के डाटा को भी अपने कब्जे में ले लिया. एसटीएफ ने भोपाल में रायसेन रोड स्थित आनंद नगर से एक युवक को तथा इंदौर में तुकोगंज थाना क्षेत्र में तीन व विजय नगर में एक स्थान पर रेड की है.

बीना में भी चेन्न्ई एक्सप्रेस के नाम से शेयर ट्रेडिंग का कारोबार कर रहे अभिषेक राय और एक युवक को ग्वालियर से हिरासत में लिया गया. बता दे की मध्य प्रदेश में खुद को सेबी का कंसल्टेंट बताकर शेयर मार्केट में पैसा लगवाने की शिकायत सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया ने डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला से की थी. इनके पास ट्रेडिंग करवाने का लाइसेंस भी नहीं था, जिसके बाद डीजीपी ने मामले को एसटीएफ को सौंपते हुए जांच करने के आदेश दिए.

आरोप है की ये युवक लोगों को शेयर मार्केट के माध्यम से चंद दिनों में पैसा डबल होने का झांसा देते थे और उन शेयरों में पैसा लगाते थे जो कमजोर कंपनियों के रहते थे. इसका फायदा फर्जी कंसल्टेंट को होता था, उन्हें अपना कमीशन मिल जाता था और लोगों का पैसा डूब जाता था.

ये भी पढ़े 

केंद्र सरकार ने इस आई एस ऑफिसर को सेबी प्रमुख नियुक्त किया

गिरावट के साथ बन्द हुआ बाजार

बाजार में दिखी सामान्य तेजी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -