केंद्र सरकार ने इस आई एस ऑफिसर को सेबी प्रमुख नियुक्त किया
केंद्र सरकार ने इस आई एस ऑफिसर को सेबी प्रमुख नियुक्त किया
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अजय त्यागी को पदोन्नति दी है, अजय त्यागी जी को मार्केट रेगुलेटर सेबी का प्रमुख नियुक्त कर दिया गया है. यह नियुक्ति 5 वर्ष के लिए की गई है. रिपोर्ट्स के अनुसार मौजूदा प्रमुख यु के सिन्हा का पद देने के लिए सिलेक्शन पैनल में त्यागी जी का नाम आगे किया था.

सिन्हा जी का कार्यकाल 1 मार्च को पूरा हो जायगा. वह 2014 से इकोनॉमिक अफेयर्स डिपार्टमेंट में कैपिटल मार्केट डिवीजन का काम संभाल रहे है, और सेबी प्रमुख पद पर 2011 से काम कर रहे है. पैनल ने बीते महीने इस पद के लिए 8 उम्मीदवारों के नाम सुनिश्चित किये थे. इसके बाद 8 में से 3 उम्मीदवार चुने गए, वर्तमान लेबर सेक्रेटरी भी इस फेहरिस्त में शामिल थे.

हालांकि अंत में अजय त्यागी जी को चुना गया. अजय त्यागी जी हिमाचल प्रदेश कैडर के 1984 बैच के आईएएस है, वह फाइनेंस मिनिस्ट्री में इकोनॉमिक अफेयर्स एडिशनल सेक्रेटरी है, त्यागी जी कुछ समय के लिए रिजर्व बैंक के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स में भी शामिल रहे है. त्यागी के अलावा सेबी प्रमुख के चुनाव के लिए पावर सेक्रेटरी पी के पुजारी का नाम आगे था. पी के पुजारी कैडरके भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी है.

यह भी पढ़े 

माल्या का ट्वीट मुझे 'बलि का बकरा' बनाए जाने की आदत हो गई

अगले साल जीडीपी की दर 7 फीसदी से ज्यादा रहेगी -दास

#Budget2017 : 3 लाख तक की आय पर टैक्स नहीं, राजनितिक पार्टियों पर शिकंजा, जानिए पूरा हाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -