अब बाबा साहब की मूर्तियां हुई गायब, दलितों ने जमकर किया हंगामा
अब बाबा साहब की मूर्तियां हुई गायब, दलितों ने जमकर किया हंगामा
Share:

देश में महापुरुषों की मूर्तियों से छेड़छाड़ और तोड़फोड़ करने का सिलसिला लगातार जारी हैं. अब हाल ही में देश के संविधान निर्माता बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की मूर्ति से गुजरात में कुछ लोगों ने छेड़छाड़ की है. जानकारी के मुताबिक़, गुजरात के राजकोट में भीमराव राव अंबेडकर की मूर्ती को निशाना बनाते हुए कुछ लोगों ने उनकी मूर्तियों को गायब कर दिया है. इस घटना के बाद दलित समाज के लोगों द्वारा शहर में इसे लेकर काफी जोरदार प्रदर्शन किया गया. दलित समाज के लोगों ने शहर में तोड़फोड़ के साथ कई हिस्सों में आगजनी भी की.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, राजकोट के राजनगर चौक के पास स्थित बाबा साहब अम्बेडकर की प्रतिमा अचानक गायब हो गई. जब इस बात के जानकारी दलित समाज के लोगों को लगी तो उन्होंने इस पर आपत्ति जताई. प्रतिमाओं के अपने स्थान पर नहीं होने की वजह से दलित समुदाय के लोग आक्रोशित नजर आए. इसके बाद आक्रोशित हुए दलित समाज के लोग इस अप्रिय कार्य पर सड़कों पर उतारकर प्रदर्शन करने लगे. जहां प्रदर्शनकारियों ने यातायात व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त कर दी. साथ ही उन्होंने शहर में सड़कों पर टायर जलाए और प्रदर्शन किया. गुस्साए दलित समाज के लोगों ने इसके अलावा कई गाड़ियों के शीशे भी तोड़े.

हंगामे की जानकारी जब म्युनिसिपल कॉरपोरेशन को लगी तो अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को बतलाया कि यह मूर्तियां यहां बिना इजाजत के रखी गई थीं, इसीलिए इनको यहां से हटाया गया है. प्रदर्शनकारियों ने मांग की है कि जब तक अंबेडकर की मूर्तियां यहां नहीं लगाई जाती हैं तब तक यह धरना प्रदर्शन जारी रहेगा. म्युनिसिपल कॉरपोरेशन ने इस सम्बन्ध में कहा कि मूर्तियां तत्काल प्रदर्शनकारियों को लौटा दी जाएंगी. 

मप्र : सीएम ने दी गुटबाजी खत्म कर काम पर ध्यान देने की नसीहत

शहर के कुछ इलाकों में लोगों को नहीं मिल रहा पर्याप्त पानी

भारत के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री बने योगी-राजे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -