महाराष्ट्र : CAA और NRC के विरोध में इस पार्टी ने बुलाया राज्यव्यापी बंद
महाराष्ट्र : CAA और NRC के विरोध में इस पार्टी ने बुलाया राज्यव्यापी बंद
Share:

शुक्रवार को महाराष्ट्र में वंचित बहुजन अघाड़ी पार्टी ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के विरोध में आज महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया है. बंद को देखते हुए आज मुंबई, नासिक, पुणे, ठाणे, औरंगाबाद और नागपुर समेत कई जिलों में सुरक्षा का कड़े इंतजाम किये गये है. सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है. सीएए और एनआरसी के विरोध में वंचित बहुजन अघाड़ी पार्टी द्वारा बुलाए गए राज्यव्यापी बंद के बीच पुणे में हालात सामान्य हैं.

कोरोनावायरस की चपेट में चीन, अब तक 25 की मौत, 25 भारतीय छात्र भी फंसे

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सोमवार को वंचित बहुजन आघाड़ी पार्टी के संस्थापक प्रकाश आम्बेडकर ने कहा था कि देश आर्थिक दिवालियेपन की राह पर है. केंद्र जबरदस्ती सीएए कानून को देश भर में लागू कर रही है जिससे अशांति का माहौल उत्पन्न हो गया है. जीएसटी और नोटबंदी के बाद से देश में अविश्वास की भावना उत्पन्न हो गयी है. केंद्र की लागू की गयी आर्थिक नीतियां सही नहीं है. आंबेडकर ने नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध में किये जा रहे महाराष्ट्र बंद में राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों से भी शामिल होने की अपील की है. इस बंद के आह्वान को लेकर प्रकाश आम्बेडकर न उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात की थी.

दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद घोषी को हाईकोर्ट ने इस वजह से दी दो दिन की पैरोल

अपनी विचारधारा को लेकर प्रकाश आम्बेडकर द्वारा 20 मार्च 2018 को वंचित बहुजन आघाड़ी राजनीतिक पार्टी की स्थापना की गयी थी. ये पार्टी मुख्य रूप से संविधानवाद, आम्बेडकरवाद, धर्मनिरपेक्षता, समाजवाद और प्रगतिवाद की विचारधारा पर जोर देती है.

पंजाब पानी की कमी से परेशान, सीएम ने सर्वदलीय बैठक में लिया बड़ा निर्णय

आंध्रप्रदेश : तीन राजधानियां बनाने के प्रस्ताव हुआ पारित, इस परिषद ने लगाई रोक

स्वामी चिन्मयानंद ने स्वास्थ्य खराब होने का दिया हवाला, हाई कोर्ट में दाखिल की पैरोल अर्जी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -