स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की नववर्ष पर कर्मचारियों को सौगात
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की नववर्ष पर कर्मचारियों को सौगात
Share:

नई दिल्लीः नए साल पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने कर्मचारियों को एक खास सौगात देगा. एस.बी.आई. अपने कर्मचारियों को उनके परिवार के किसी सदस्‍य की मौत पर 7 दिन की छुट्टी देने जा रहा है, यह पेड लीव होगी. ऐसा पहली बार हुआ है कि भारत में कोई बैंक अपने कर्मचारियों को ऐसी छुट्टी देगा. आने वाले दिनों में बैंक अपने कर्मचारियों को और भी सुविधाएं देने की योजना बना रहा है.

बैंक 20,000 रुपए तक के मासिक पेंशन उठाने वाले रिटायर्ड कर्मियों को मेडिक्लेम के प्रीमियम में 75 फीसदी की सब्सिडी भी देगा. 20,000 से 30,000 तक की पेंशन उठाने वाले रिटायर्ड कर्मियों को मेडिक्लेम प्रीमियम में 60 फीसदी की छूट दी जाएगी. एस.बी.आई. कर्मचारियों के परिवार का मेडिक्लेम कवर 75 फीसदी से बढ़ाकर 100 फीसदी कर दिया गया है.

बैंक कर्मचारी इस फैसले की प्रशंशा कर रहे हैं.वास्‍तव में बैंक मल्टीनेशनल कंपनियों में लागू छुट्टी के नियमों को फॉलो कर रहा है. इससे कर्मचारियों को दुख की घड़ी में अपने परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. परिवार के दायरे में पत्नी, माता-पिता, सास-ससुर और बच्चे आएंगे. दुख की घड़ी में कर्मचारी को अपने परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा.

 

जब ग्राहकों के खाते में अचानक आए 99 हजार रुपये

रिजर्व बैंक दो हजार के नए नोट जारी नहीं कर रहा : एसबीआई

आईडीबीआई बैंक के समर्थन में हड़ताल की आशंका

अमेरिकी चैनल ने माना, समुद्र में है रामसेतु की संरचना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -