सिलेंडर फटने की अफवाह पर ज्वैलरी शो में मची भगदड़, कई लोग हुए घायल
सिलेंडर फटने की अफवाह पर ज्वैलरी शो में मची भगदड़, कई लोग हुए घायल
Share:

जयपुर। जयपुर में एक ज्वैलरी शो में लंच चल रहा था इसी दौरान सिलेंडर फटने की सूचना पर चारो तरफ भगदड़ मच गई। वहां खड़े सुरक्षा कर्मियों के आपात्कालीन व्हिसिल बजने के बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान बाहर की ओर भागने के कारण कई लोग गिर गए,  इनमे से कुछ को चोटें आई हैं।

ज्वैलरी एसोसिएशन जयपुर के इस आयोजन में देश-विदेश से बायर्स और सेलर्स के अलावा एग्जीबिटर्स आए हुए हैं और इस शो में अरबों रुपए की ज्वैलरी दिखाई गई हैं। लंच एरिया में सिलेंडर से पाइप निकल जाने पर पाइप से निकल रहे गैस ने आग पकड़ ली। हालांकि कुछ मिनटों में ही इसपर नियंत्रण पा लिया गया। इस घटना की भनक एक गार्ड को लगते ही उसने व्हिसिल बजाना शुरु किया। इसके बाद दूसरे गार्ड्स ने भी व्हिसिल बजा दिया। इससे लोगों में दहशत फैल गई।

खुद को बचाने के लिए लंच कर रहे लोगों ने प्लेट्स फेंककर बाहर की ओर भागने की कोशिश की। बीच-बीच में फैले भोजन-सब्जी और धक्का-मुक्की के बीच कई लोग गिर गए। कई लोगों ने घबराहट में एक दूसरे के ऊपर ही प्लेट फेंक दी। इसी दौरान लोगों को हल्की चाेंटे आईं। उन्हें वहीं फर्स्ट एड दिया गया। जैसे ही लोगो में भागदौड़ मची, यहां करोड़ों की ज्वैलरी सजाए फर्म संचालकों में टेंशन हो गई। हर ओर शोर फैल गया कि लंच एरिया में सिलेंडर फट गया है। उन्हें डर है कि कहीं इस अफरा-तफरी में उनकी ज्वैलरी गायब नहीं हो गई हो।

आयोजकों ने कुछ देर में सुरक्षा एजेंसी के माध्यम से स्थिति को काबू में किया। इसके बाद स्थिति माकूल हुई। उल्लेखनीय है कि बीते वर्ष एक अन्य ज्वैलरी शो में चाइना के चोरों ने लाखों की ज्वैलरी पार कर ली। इसके बाद ज्वैलर्स में चोरी का डर समाया हुआ है। घटना के करीब 1 घंटे के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी आई। लंच एरिया में ज्वलनशील पदार्थ होने के बावजूद सुरक्षा की दृष्टि से पहले से फायर ब्रिगेड वहां नहीं थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -