फुटबॉल मैदान में अचानक मची भगदड़, कई लोग हुए चोटिल
फुटबॉल मैदान में अचानक मची भगदड़, कई लोग हुए चोटिल
Share:

सल्वाडोर फुटबॉल लीग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले  के बीच स्टेडियम के एक प्रवेश द्वार पर धक्का-मुक्की के उपरांत मची भगदड़ में कम से कम नौ लोगों की जान चली गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। राष्ट्रीय सिविल पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से एक शुरुआती रिपोर्ट में बोला गया  है कि कस्कैटलान के मॉन्युमेंटल स्टेडियम में क्लब एलियांजा और SAF के मध्य मैच में नौ लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। यह स्टेडियम राजधानी से लगभग 25 मील (41 किलोमीटर) पूर्वोत्तर में ही है। 

पुलिस ने इस बारें में कहा है कि अस्पतालों में ले जाए गए घायलों में से कम से कम दो की हालत गंभीर बनी हुई है। फर्स्ट ऐड ग्रुप रेस्क्यू कमांडोज के प्रवक्ता कार्लोस फ्युंटेस ने इस बारें में कहा है कि, ‘‘हम नौ लोगों के मरने की पुष्टि कर सकते हैं जिनमें 7 पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं। हमने 500 से ज्यादा लोगों का उपचार किया है और 100 से अधिक लोगों को अस्पताल ले जाया गया इसमें से कुछ की हालत बहुत गंभीर है।'' मैच के लगभग 16 मिनट के उपरांत खेल को स्थगित कर दिया गया और जख्मियों को एक सुरंग से बाहर निकालकर मैदान पर लाया गया। स्थानीय टेलीविजन ने एलियांजा के प्रशंसकों द्वारा भगदड़ की तस्वीरें प्रसारित कीं। दर्जनों प्रशंसकों का मैदान पर भी उपचार भी किया जा रहा है। 

अल सल्वाडोर के प्रथम डिविजन फुटबॉल के अध्यक्ष पेड्रो हर्नांडेज ने कहा कि शुरुआती सूचना के अनुसार भगदड़ इसलिए मची क्योंकि प्रशंसक एक प्रवेश द्वारा से धक्का-मुक्की करके स्टेडियम के अंदर घुसने लग गए थे। एक अज्ञात वालंटियर ने इस बारें में कहा है कि, ‘‘यह प्रशंसकों का एक हिमस्खलन था जो द्वार पर चढ़ गया था। कुछ लोग अब भी सुरंग में अब भी फंसे हुए है। कुछ लोग स्टैंड और फिर मैदान पहुंचने में सफल रहे।'' सल्वाडोर फुटबॉल महासंघ ने बयान जारी करके कहा कि जो भी हुआ उसका उन्हें खेद है और उन्होंने पीड़ितों के परिवार के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है। 

अनुराग कश्यप की बेटी ने रिश्ते को दी एक नई शुरुआत, बॉयफ्रेंड संग सचाई सगाई

सैफ के बेटे ने पूरी की अपनी पहली फिल्म की शूटिंग

इस साउथ अभिनेता संग काम करती नजर आएंगी श्रद्धा कपूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -