ढाई महीने का आंदोलन ख़त्म आज फिर लौट सकते है छात्र

Dec 17 2018 04:55 PM
ढाई महीने का आंदोलन ख़त्म आज फिर लौट सकते है छात्र

श्रीनगर : पिछले ढाई माह से कक्षाओं का बहिष्कार कर रहे एनआईटी उत्तराखंड के छात्र-छात्राओं के आज सोमवार से कक्षाओं में लौटने की संभावना है। हालांकि छात्र-छात्राओं ने अभी अपना आंदोलन वापस लेने की सूचना संस्थान को नहीं दी है। वही इस बीच संस्थान ने श्रीनगर और सेटेलाइट परिसर एमएनआईटी जयपुर दोनों स्थानों में कक्षा संचालन की पूरी तैयारी कर ली है। यह भी आज स्पष्ट हो पाएगा कि कितने छात्र-छात्राएं जयपुर पढ़ाई करने पहुंचे हैं।  

धरने पर बैठ गए थे छात्र​

जानकारी के लिए बता दे एनआईटी के स्थायी कैंपस का निर्माण होने तक अस्थायी कैंपस के सुविधाजनक स्थान में स्थानांतरण सहित अन्य मांगों के लिए एनआईटी उत्तराखंड के छात्र-छात्राओं ने चार अक्तूबर से कक्षाओं का बहिष्कार शुरू किया था। मांग पूरी न होने पर वह 23 अक्तूबर को हॉस्टल छोड़कर घर चले गए। 27 नवंबर से छात्र-छात्राएं जंतर-मंतर दिल्ली में धरने पर बैठ गए। इसके बाद एमएचआरडी ने एनआईटी जयपुर के खाली भवनों में 500 छात्र-छात्राओं के लिए तीन साल के लिए सेटेलाइट कैंपस संचालित करने का निर्णय लिया।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक आज से एनआईटी प्रशासन ने दोनों परिसरों में कक्षाओं के संचालन तैयारी कर दी है। लेकिन संस्थान को यह नहीं पता कि कितने छात्र-छात्राओं ने जयपुर का विकल्प दिया है। अधिकारियों के अनुसार छात्र-छात्राएं सीधे एमएचआरडी के संपर्क में हैं। जो भी पत्राचार हो रहा है, छात्रों और एमएचआरडी के बीच में हो रहा है।  

50 हजार रु हर माह कमाएं, इस दिन होगा नौकरी के लिए इंटरव्यू

KHPT भर्ती : ट्रीटमेंट कॉर्डिनेटर के कुल 76 पदों पर निकली बम्पर भर्ती

Kerala University में वैकेंसी, 21 हजार रु प्रतिमाह सैलरी