जल्द ही एशिया कप 2020 का आयोजन करेगा श्रीलंका
जल्द ही एशिया कप 2020 का आयोजन करेगा श्रीलंका
Share:

एशिया कप 2020 का आयोजन इस साल सितंबर में प्रस्तावित है और पाकिस्तान को इस साल एशिया कप की मेजबानी करनी है. लेकिन कोरोना वायरस के असर के कारण माना जा रहा है कि इस साल इसका आयोजन स्थगित हो सकता है. सोमवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के कार्यकारी बोर्ड की बैठक हुई जिसमें इस टूर्नामेंट के भविष्य को लेकर कोई कदम नहीं उठाया गया. बताया जा रहा है कि एशियाई क्रिकेट परिषद की नजर आईसीसी की उस मीटिंग पर अटकी हुई है, जिसमें टी20 विश्व कप को लेकर कोई फैसला हो सकता है. माना जा रहा है टी20 विश्व कप पर कोई फैसला आने के बाद ही एशिया कप टी20 टूर्नामेंट पर कोई फैसला होगा. लेकिन इस बीच एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कोरोना वायरस के असर के कारण इस साल पाकिस्तान की बजाए श्रीलंका में एशिया कप का आयोजन हो सकता है और इसके लिए पीसीबी ने भी हामी भर दी है और इस बात की पुष्टी खुद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने की है.

श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने दावा किया है कि उन्हें एशियाई क्रिकेट परिषद से एशिया कप टी 20 टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए हरी झंडी मिली है. शम्मी सिल्वा ने कहा,"हमने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ चर्चा की और वो विश्व की मौजूदा स्थिति के कारण इस साल टूर्नामेंट के श्रीलंका में आयोजन को लेकर सहमत हो चुके हैं." उन्होंने आगे कहा,"8 जून को एसीसी की ऑनलाइन बैठक हुई जिसमें उन्होंने हमें टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए हरी झंडी दी." सिल्वा ने आगे कहा कि उन्हें कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए टूर्नामेंट की मेजबानी के बारे में अब सरकार से चर्चा करनी होगी और उचित योजना के साथ आना होगा.

बता दें, इससे पहले सोमवार को हुई एशियाई क्रिकेट परिषद की बैठक के बाद जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया,"बोर्ड ने एशिया कप 2020 के आयोजन के महत्व पर जोर दिया. कोविड-19 महामारी के प्रभाव और परिणाम को देखते हुए एशिया कप 2020 संभावित आयोजन स्थल के विकल्पों पर चर्चा की गई और फैसला किया गया कि समय आने पर अंतिम फैसला किया जाएगा."

चैरिटी गोल्फ इवेंट के शुभारम्भ से जुड़ेंगे यह खिलाड़ी

आईटीएफ का बड़ा एलान, ओलम्पिक क्वालीफिकेशन के लिए अगले साल 7 जून तक की रैंकिंग हुई मंज़ूर

मात्र 5 दिन की बच्ची को गोद में लेकर आधी रात अस्‍पतालों में दौड़ता रहा ये खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -