एशिया कप, T-20 : श्रीलंका को बांग्लादेश ने हराकर किया सबको हैरान
एशिया कप, T-20 : श्रीलंका को बांग्लादेश ने हराकर किया सबको हैरान
Share:

मीरपुर : एशिया कप टी-20 के पांचवे मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 23 रनों से हरा दिया. बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराकर सबको हैरान कर दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 7 विकेट के नुकसान पर 147 रनों का टारगेट दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम श्रीलंका 8 विकेट खोकर सिर्फ 124 रन ही बना सकी.

मेजबान टीम के बल्लेबाज सब्बीर ने जोरदार 80 रनों की पारी खेली. सब्बीर की बल्लेबाजी की बदौलत की बदौलत बांग्लादेश ने 147 रनों का लक्ष दिया. बता दे की पहली बार टी-20 फारमेट में खेले जा रहे एशिया कप में मेजबान टीम की यह दूसरी जीत है. बांग्लादेश ने इससे पहले यूएई को भी हराया है, लेकिन भारत के सामने बांग्लादेश को हार मिली. इधर इस श्रंखला में श्रीलंका की यह पहली हार है.

श्रीलंका टीम की तरफ से दिनेश चांडीमल ने सबसे अधिक 37 रन बनाए. एक बार फिर तिलकरत्ने दिलशान बल्लेबाजी में नाकाम रहे और महज 12 रन पर पवेलियन लोट गए. एस. जयसूर्या ने श्रीलंका के लिए 26 रन बनाये, लेकिन बाकी के बल्लेबाज बांग्लादेश के गेंदबाज़ो के सामने चल नही पाये. वही बांग्लादेश बॉलर अल अमीन हुसैन ने 3 विकेट ताकए जबकि शाकिब अल हसन को 2 विकेट मिले. महमुदुल्लाह, मशरफे मुर्तजा और मुस्ताफिजुर रहीम ने एक-एक हांसिल किया.

 पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश टीम के बैट्समैन सब्बीर रहमान ने जोरदार बैटिंग से 80 रन और शाकिब अल हसन के 32 रनों की पारी कि बदौलत बांग्लादेश ने श्रीलंका को 148 रन का लक्ष्य दिया. श्रीलंका की तरफ से चमीरा ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए, जबकि कप्तान मैथ्यूज और कुलसेकरा को एक-एक विकेट मिला. हालांकि इस मैच में श्रीलंका के सबसे बेहतरीन तेज़ गेंदबाज लसिथ मलिंगा चोटिल होने कि वजह से नही खेल पाये थे. मलिंगा कि गैरमौजूदगी कि के चलते श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -