एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी की कप्तानी श्रीजेश को मिली
एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी की कप्तानी श्रीजेश को मिली
Share:

मलेशिया के कुआंटन में 20 से 30 अक्टूबर तक होने वाली एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत की 18 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी गई है. इस टीम का कप्तान गोलकीपर पी. आर. श्रीजेश को बनाया गया है. वहीँ 24 साल के मिडफील्डर मनप्रीत सिंह को एस वी सुनील की जगह उप-कप्तान बनाया है. उल्लेखनीय है कि एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत के अलावा कोरिया, जापान, चीन, मलेशिया और गत चैम्पियन पाकिस्तान हिस्सा ले रहे हैं. इस बार की टीम में कई परिवर्तन किये गए हैं.

ड्र्रैग फ्लिकर जसजीत सिंह कुलार की टीम में वापसी हुई है जो अनुभवी वी आर रघुनाथ की जगह लेंगे. रघुनाथ को इस टूर्नामेंट के लिए आराम दिया गया है. बैकलाइन में बीरेंद्र लाकड़ा ने वापसी की है जो घुटने की चोट के कारण रियो ओलंपिक से बाहर थे. उनके साथ डिफेंस में रुपिंदर पाल सिंह, कोथाजीत सिंह, सुरेंदर कुमार और प्रदीप मोर होंगे.

इसी तरह मिडफील्ड में चिंग्लेनसाना सिंह, मनप्रीत, सरदार सिंह, एस के उथप्पा और देविंदर वाल्मीकि रहेंगे. वहीं फॉरवर्ड लाइन में आकाशदीप सिंह और रमनदीप सिंह की कमी खलेगी जिन्हें आराम दिया गया है. इनकी जगह तलविंदर सिंह और ललित उपाध्याय ने ली है. श्रीजेश के अलावा आकाश चितके गोलकीपर होंगे.

इस टीम के बारे में हॉकी इंडिया के बेहद प्रभावशाली निदेशक और मुख्य कोच रोलेंट ओल्टमेंस ने कहा 'एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी हमारे लिए महत्वपूर्ण है और विश्व रैंकिंग को देखते हुए भारत खिताब का प्रबल दावेदार है. वहीँ कप्तान श्रीजेश ने कहा कि वे किसी टीम को हल्के में नहीं लेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -