भारत और ऑस्ट्रेलिया ने खेलो के विकास के लिए किये पांच समझौते
भारत और ऑस्ट्रेलिया ने खेलो के विकास के लिए किये पांच समझौते
Share:

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया इन दोनों ही देशो ने एक-दूसरे से खेलों के विकास के लिए पांच समझौतों पर करार किया है वही इस करार से खेल के चार क्षेत्रों में सहयोग बढ़ेगा. यह समझौता खेल मंत्री विजय गोयल और भारत दौरे पर आये ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने मिलकर किया है 

वह इस मौके पर भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी उपस्थित थे. इस करार के बाद खेल मंत्री विजय गोयल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि, हमें खेलों के क्षेत्र में ऑस्ट्रेलिया से बहुत कुछ सीखना और साझा करना है. भारत-ऑस्ट्रेलिया खेल साझेदारी से दोनों देशों के खिलाड़ी कोच, तकनीकी अधिकारी, खेल वैज्ञानिकों को एक दूसरे के देश में आने-जाने में आसानी होगी.

उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने मीडिया से कहा कि, इस साझेदारी के तहत आस्ट्रेलिया भारत में आस्ट्रेलियन इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट के समान राष्ट्रीय खेल विश्वविद्यालय की स्थापना में मदद करेगा और इस क्षेत्र में विक्टोरिया और कैनबरा विश्वविद्यालय भारत के साथ कार्य करेंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, मेरी इस दौरे का मकसद ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच आर्थिक, खेल, स्वास्थ्य, विज्ञान और शिक्षा के क्षेत्र में सहयोग को और मजबूत करना था. 

पूर्व कप्तान गांगुली को अब धोनी पर संदेह

बुरा समय आपको हमेशा जीवन के बारे में सिखाता है : संजू सैमसन

विराट से मिलने पहुंची अनुष्का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -