सोमवार को इस मंत्र के साथ करें भगवान शिव की आराधना, जल्द होंगे प्रसन्न

Dec 24 2018 12:49 PM
सोमवार को इस मंत्र के साथ करें भगवान शिव की आराधना, जल्द होंगे प्रसन्न

भगवान शिव ही तीनों लोको के स्वामी है और इनकी कृपा से ही सांसारिक, मानसिक पीड़ा समाप्त हो पाती है और मनुष्य अपने जीवन काल में परब्रहम को प्राप्त कर पाता है। सोमवार को शिवशंकर का दिन माना जाता है, इसलिए श्रद्धाभाव से इसदिन उनका पूजन करें। इसके लिए सोमवार के दिन सूर्योदय से पूर्व स्नान करके और व्रत का संकल्प ले कर शिवालय में जाकर सबसे पहले शुद्ध जल से शिवलिंग का अभिषेक करें, और आपको जिस मंत्र का जाप करना है वह है ऊं महाशिवाय सोमाय नम: इस मंत्र के जाप से आपकी सारी समस्या दूर ही नहीं बल्कि ख़त्म हो जायेंगी।

जाप के बाद ये भी करें  

मंत्र का जाप करने के बाद गाय का कच्चा दूध शिवलिंग पर अर्पित करें। ऐसा करने से मनुष्य के तन, मन, और धन से जुडी परेशानियां समाप्‍त हो जाती हैं। अब शिवलिंग पर शहद या गन्ने का रस चढ़ाये ऐसा करने पर नौकरी या व्यवसाय से जुड़ी सभी समस्यायें सुलझ सकती हैं। अब कपूर, गंध, पुष्प, धतूरे और भस्म से शिवजी का अभिषेक करे, अंत में शिव आरती करते हुए मनोकामना पूर्ति की दिल से प्रार्थना करें।

इसके साथ ही आपको ऊं नमः शिवाय मंत्र का भी जाप करना है यह अमोघ एवं मोक्षदायी है, किंतु विषम काल में यदि कोई कठिन व्याधि या समस्या आ जाये तो श्रद्धापूर्वक ‘ऊं नमः शिवाय शुभं शुभं कुरू कुरू शिवाय नमः ऊं’ के मंत्र का एक लाख बार जाप करना चाहिए। यह बड़ी से बड़ी समस्या और विघ्न को टाल देता है।

यह करें मत्स्य द्वादशी के दिन, प्रसन्न हो जाएंगे भगवान विष्णु

क्रिसमस : हमेशा ध्यान रखना चाहिए प्रभु ईसा मसीह की ये 4 खास बातें

2019 में यह है ग्रह प्रवेश के सबसे शुभ मुहूर्त