रसोई घर में मिलने वाली इस चीज़ से आ सकता है आपके चेहरे का निखार
रसोई घर में मिलने वाली इस चीज़ से आ सकता है आपके चेहरे का निखार
Share:

आज के टाइम में पॉल्यूशन के कारण हर कोई अपने चेहरे को लेकर काफी परेशान रहते है को कैसे भी बस चेहरे को सूंदर बनाया जा सके और इसके लिए हर संभव कोशिश करते है,आज हम आपको बताएंगे घर की रसोई को है एक ऐसी चीज जिससे आपको मिलेगा खिलता हुआ चेहरा, आप ने घरो में मसूर की दाल जरूर देखी होगी।यह दाल खाने में टेस्टी होने के साथ ही बहुत सारे पोषक तत्वों से भी भरपूर होती है।बता दें की मसूर की दाल को खाने से दिन भर का 25 प्रतिशत फाइबर और 35 प्रतिशत आयरन को पूर्ति होती है। भोजन के समय में मसूर की दाल जितना फायदा करती है आप अंदाजा नहीं लगा पाएंगे को जब इसे चेहरे पर लगाया जाए तो ये कितना लाभ देगी।

चलिए जानते है इसके फायदे 
बेस्ट एंटी एंजिंग -मसूर की दाल चेहरे के लिए बेस्ट एंटी एंजिंग का काम करती है।इसका उपयोग चेहरे करने से यह सेल्स को और टीशू डैमेज की प्रक्रिया को धीमा करती है| यह फ्री रैडिकल्स को भी खत्म करती है। ऐसे करें उपयोग-
दाल, शहद और हल्दी-मसूर दाल के पिसे हुए पाउडर को शहद और हल्दी पाउडर के साथ मिलाकर स्क्रब जैसा बना लें। इसमें थोड़ा पानी मिलाकर इसे चेहरे पर लगाने से डेड स्किन सेल्स भी हटते हैं और त्वचा निखर जाती है।
दाल का पाउडर और अंडा-दो चम्मच मसूर दाल के पाउडर में एक अंडे की सफेदी मिलाकर पेस्ट बना लें। इसमें दो बूंद नींबू का रस और एक बड़ा चम्मच कच्चा दूध मिलाकर रोज चेहरे पर लगाएं। सूखने पर छुड़ा लें और चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। चेहरे पर निखार जल्दी ही दिखना शुरू हो जाएगा।
दाल और दूध का फेस पैक-पूरी रात मसूर की दाल को कच्चे दूध में भिगाोकर सुबह पीस लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। चेहरे पर निखार का यह एक अचूक नुस्खा है। इस पेस्ट का उपयोग करने से गाढ़ी रंगत भी हल्की हो जाती है।

यदि आप लेने वाले है 'लाइफ इंश्योरेंस' तो, भूलकर भी न करे ऐसी गलतियां

वर्ल्ड ऑस्टियोपोरोसिस डे: बहुत खतरनाक है यह बीमारी, ऐसे बच सकते हैं आप

Bigil Collection : फिल्म ने दुनियाभर में मचाया बवाल, ओवरसीज में कमाए इतने करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -