आध्यात्मिक नेता रविशंकर को अमेरिकी विश्वविद्यालय द्वारा वैश्विक नागरिकता राजदूत के रूप में दी गई मान्यता
आध्यात्मिक नेता रविशंकर को अमेरिकी विश्वविद्यालय द्वारा वैश्विक नागरिकता राजदूत के रूप में दी गई मान्यता
Share:

भारतीय आध्यात्मिक नेता श्री श्री रविशंकर को शांतिदूत, मानवतावादी, आध्यात्मिक शिक्षक और वैश्विक इंटरफेथ नेता के रूप में उनके अग्रणी कार्य को मान्यता देते हुए एक प्रमुख अमेरिकी विश्वविद्यालय द्वारा वैश्विक नागरिकता राजदूत के रूप में सम्मानित किया गया है। सोमवार को जारी एक बयान के अनुसार, पूर्वोत्तर विश्वविद्यालय अध्यात्म, संवाद और सेवा केंद्र ने पिछले सप्ताह अपने उद्घाटन वैश्विक नागरिकता राजदूत के रूप में उन्हें सम्मानित किया।

विश्वविद्यालय में कार्यकारी निदेशक और प्रमुख आध्यात्मिक सलाहकार (पादरी) अलेक्जेंडर लीवरिंग कर्न ने कहा, "हम श्री श्री के आभारी हैं। हम बातचीत की तुलना में हमारे वैश्विक नागरिकता राजदूत मान्यता शुरू करने और एक खुशहाल मानवतावादी से सीखने के लिए कोई बेहतर तरीका नहीं सोच सकते हैं, जो हमारे साझा मानवीय मूल्यों का सबसे अच्छा प्रतीक है, पूर्वोत्तर में इंटरफेथ समुदाय की ओर से, बोस्टन में और उससे आगे, हम वैश्विक नागरिकों का पोषण करने और सभी लोगों के लिए अधिक बस, शांतिपूर्ण और स्वस्थ दुनिया बनाने के लिए एक साथ काम करने के लिए तत्पर हैं। 

विश्वविद्यालय दुनिया भर के परिसरों के साथ अनुभवात्मक शिक्षा और अनुसंधान में एक वैश्विक नेता है और 100 से अधिक देशों के छात्रों के लिए घर है। यह अमेरिका में शीर्ष 50 के बीच स्थान पर है और तीन सबसे बड़ी अंतरराष्ट्रीय छात्र आबादी में से एक है। उन्होंने अफगानिस्तान, ब्राजील, कैमरून, कोलंबिया, भारत, इंडोनेशिया, इराक, इजराइल-फिलिस्तीन, केन्या, कोसोवो, लेबनान, मॉरीशस, मोरक्को, नेपाल, पाकिस्तान, रूस, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और संयुक्त राज्य अमेरिका सहित कई देशों में संघर्ष संकल्प और आघात-राहत कार्यक्रमों का नेतृत्व किया है। दूसरा, विश्वास की कमी है। यदि हम इन्हें किसी तरह पाट सकते हैं, तो प्रक्रिया शुरू होती है। अंदर हर अपराधी मदद के लिए रोता हुआ शिकार होता है। भारतीय आध्यात्मिक नेता ने कहा, अगर आप पीड़ित को ठीक करते हैं तो अपराधी गायब हो जाता है।

हरियाणा में तेजी से घट रहा कोरोना का कहर, जल्द ख़त्म होगा संक्रमण

गुलाम नबी आज़ाद की विदाई पर भावुक हुए पीएम मोदी, तारीफ में कही ये बात

आज संसद में गरजेंगे राहुल गांधी, किसान आंदोलन पर होगा घमासान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -