चीन में गिरी शुक्राणुओं की गुणवत्ता
चीन में गिरी शुक्राणुओं की गुणवत्ता
Share:

बीजिंग: चीन में दो बच्चे पैदा करने के क़ानून के बाद दम्पतियों की लम्बी लाइन अस्पतालों में लगने लगी है. आधिकारिक अनुमानों के मुताबिक, चीन में दूसरे बच्चे के लिए पात्रता प्राप्त कर चुके जोड़ों में से 60 प्रतिशत की उम्र 35 से अधिक है. और इनमें से बहुत से सलाह या सहायता के लिए प्रजनन विशेषज्ञों का दौरा कर रहे हैं.

चिकित्सक लांग वेन, हुबेई प्रांत में वुहान विश्वविद्यालय के रेनमिन अस्पताल की उर्वरा शक्ति केंद्र के लिए काम करते है. अपने पुरुष रोगियों में उन्होंने पाया कि आधे से अधिक शुक्राणु की गुणवत्ता के कारण बच्चे पैदा नहीं कर पा रहे है. 

आमतौर पर 80 से अधिक आगंतुकों को एक दिन में देखा जाने लगा है. उनकी वीर्य जाँच में शुक्राणुओं की मात्रा और गुणवत्ता में कमी पाई गई है. चीन के राज्य परिषद ने मंगलवार को बताया था कि सार्वभौमिक दो बच्चे की नीति लागू करने और नए कानून से परिवार नियोजन सेवाओं में सुधार आएगा. 

कैबिनेट स्तर के दस्तावेज़ में दो बच्चों के परिवार के लिए एक समग्र समर्थन प्रणाली की स्थापना का उद्देश्य बताया है जो जनसंख्या और परिवार नियोजन पर देश के कानून में संशोधन को प्रोत्साहित करता है. यह 27 दिसंबर को शीर्ष विधायिका द्वारा अनुमोदित किया गया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -