चश्मे के निशान को है मिटाना, तो यह नुस्खे अपनाना
चश्मे के निशान को है मिटाना, तो यह नुस्खे अपनाना
Share:

अक्सर चश्मा लगाने वालो को एक समस्यां का सामना करना पड़ता है. यह है लगातार चश्मा पहने रहने से चेहरे पर इसके निशान छप जाना. यह निशान दिखने में भद्दे लगते है. यदि आप इनसे छुटकारा चाहते है तो यह तरीके अपनाए.

1. ऐलोवेरा का जेल नाक से चश्मे के दागों को हटाता है. एलोवेरा की ताजी पत्ती का जेल निकालकर उसे डार्क हिस्से के आस-पास लगाएं. फिर जेल को सूखने दें. बाद में ठंडे पानी से धों लें. एलोवेरा त्वचा के लिए ठंडे एजेंट का काम करता है.

2. आलू न सिर्फ खाने के काम आता है बल्कि ये चश्में से पड़े काले निशानों को भी दूर करता है. आलू को कस लें और इसके पेस्ट को निशान वाली जगह पर लगायें. इसे 15 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें. एैसा नियमित करने से दाग थोड़े ही दिनों में गायब हो जाएगें.

3. नाक व कान के आस पास पड़े काले निशानों को दूर करने का एक और आसान नुस्खा है. ताजा नींबू को निचोड़ें और उसमें बराबर मात्रा में पानी मिक्स कर लें. फिर रूई की मदद से काले निशानों पर इस मिश्रण को लगाएं. 15 मिनट तक के लिए इसे सूखने के लिए छोड़ दें। और बाद में पानी से धो लें.

4. खीरे को पतला काटकर उसके गूदे को काले निशानों के आस-पास लगाएं या एैसा करें कि खीरे को गोल आकार में काट लें और इसके टुकड़ों को आंखो के उपर रख लें. फिर हल्के हाथों से इसे आंखो के पास ही रगड़ें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -