स्पेशल सेल को मिली बड़ी उपलब्धि, बरामद किया 5 किलो हेरोइन
स्पेशल सेल को मिली बड़ी उपलब्धि, बरामद किया 5 किलो हेरोइन
Share:

नई दिल्ली: विशेष सेल नॉर्दर्न रेंज की एक टीम ने 6 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर एक इंटरनेशनल ड्रग कार्टेल का पर्दाफाश किया है। इनके पास से 4।860 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई, जिसका दाम 10 लाख रुपये से अधिक है। गिरफ्तार अपराधियों के कब्जे से 20 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं। इसके साथ ही इनके पास से नशीले पदार्थों की बिक्री से कमाए गए 2,29,500/- नकद रुपये तथा कई मोबाइल हैंडसेट और कई सिम कार्ड भी जब्त किए गए हैं। 

स्पेशल सेल ने ड्रग सप्लायर्स के विरुद्ध अभियान चलाया। इस के चलते कई ड्रग सप्लायर्स को गिरफ्तार किया गया तथा हाई-ग्रेड हेरोइन की बड़ी खेप जब्त करके कई नारकोटिक ड्रग कार्टेल का पर्दाफाश किया गया। उत्तरी रेंज के विशेष सेल के खोजी इस सूचना पर काम कर रहे हैं कि पंजाब, हरियाणा एवं दिल्ली और NCR आदि प्रदेशों में एक इंटरनेशनल नारकोटिक ड्रग कार्टेल सक्रिय है तथा दिल्ली के कई ड्रग डीलर दिल्ली में हेरोइन की खरीद कर रहे हैं तथा इसे अन्य प्रदेशों में आपूर्ति कर रहे हैं। 

बता दें कि इस खबर को तकनीकी के साथ-साथ मानव निगरानी के माध्यम से जुटाया गया था। जानकारी विकसित करने में तकरीबन 4-5 महीने लगे। 15 नवंबर 2022 को इंस्पेक्टर विवेकानंद पाठक एवं इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह के नेतृत्व में टीम को अंबाला, हरियाणा निवासी उमेश सिंह के मादक पदार्थों की तस्करी की गतिविधियों में सम्मिलित होने के बारे में एक खास खबर प्राप्त हुई। वह दिल्ली के उत्तम नगर निवासी शैलेंद्र उर्फ ​​सुरेंद्र से हेरोइन खरीदता था। जानकारी में आगे बताया गया कि उमेश सिंह चंदगी राम अखाड़ा, दिल्ली के पास शाम 5 बजे से शाम 6 बजे के बीच आएंगे। तुरंत एक छापेमारी दल का गठन किया गया तथा घटनास्थल पर सख्त निगरानी रखी गई थी। 

'बीमारी का मजाक बना रही भाजपा..', सत्येंद्र जैन के 'मसाज' पर बोले मनीष सिसोदिया

राशन कार्ड धारकों के लिए आई खुशखबरी, नए नियम से मिलेगा भारी फायदा

Video: 'अगर AAP को वोट नहीं दिया तो..', क्या वोटर्स को धमका रहे हैं केजरीवाल के MLA ?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -