इस जेल में भी है कैदियों को आज़ादी, रहते हैं अपने परिवार के साथ
इस जेल में भी है कैदियों को आज़ादी, रहते हैं अपने परिवार के साथ
Share:

कारागार या फिर जेल जिसका नाम सुनते ही  हमारे दिमाग में काल कोठरी बनी हुई आती है. जहाँ पर आपके अलावा कोई नहीं होता. यहां की कठिनाईयों को सोचकर डर जाता है. लोग ये कामना करते हैं कि उन्हें कभी भी इस तरह के हालात से नहीं गुजरना पड़े. जेल में आप अपने परिवार के साथ नहीं रह सकते न ही आप वहां किसी को ले जा सकते हैं. लेकिन एक ऐसी जेल है जहां पर आप अपने अपरिवार के साथ रह सकते हैं. आइये जानते हैं उसके बारे में. 
 
लेकिन वहीं दुनिया में एक ऐसी भी जगह है जहां इन कैदियों को अपने परिवार के साथ समय गुजारने का मौका दिया जाता है. आपको बता दें, यहां स्पेन की राजधानी मैड्रिड से 40 किलोमीटर दूर आरांजुएज नाम का जेल है, जो अपने अनोखे काम के लिए काफी चर्चा बटोर रहा है. आपको बता दें कि इस जेल में 36 ऐसे सेल बनाए गए हैं, जहा कैदियों का परिवार उनके साथ समय गुजार सकता है. यानी आप अपने परिवार का साथ ले सकते हैं और उनके साथ पल बिता सकते हैं.

इस तरह के विशेष जेल बनाने के पीछे का मकसद कि अगर किसी बच्चे के माता - पिता दोनों ही कैदी हो तो उस स्थिति में उनके बच्चों की परवरिश में किसी तरह की कोई कमी नहीं पाए. साथ ही उन्हें एक बेहतर नागरिक बनाने में इस तरह की अनोखी पहल काम आ सके.

इस लड़की के बॉयफ्रेंड बनने वाले लड़के को मिलेंगे 60 लाख रूपए, आप भी कर सकते है अप्लाई

हाथ में लाल धागा पहनते ही मालामाल हो जाएंगे इस राशि वाले लोग!

मुस्लिम शख्स ने किया हिंदू का अंतिम संस्कार, सच्चाई जानकर आप भी चौंक जाएंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -