धमाके के हर्जाने के रूप में स्पेसएक्स को देना पड़ सकते है 50 मिलियन डाॅलर
धमाके के हर्जाने के रूप में स्पेसएक्स को देना पड़ सकते है 50 मिलियन डाॅलर
Share:

हाल ही में कुछ दिनों पहले गुरुवार को स्पेस एक्स के रॉकेट फैल्कन 9 में हुए धमाके के मामले में एक नया मोड़ सामने आ गया है. जिसके चलते इसमें स्पेसकाॅम का सैटालाइट ए.एम.ओ. एम-6 भी धमाके में तबाह हो गया था. किन्तु अब स्पेसकाॅम ने स्पेस एक्स को 50 मिलियन डाॅलर देने के लिए कहा है.

इजराइल की फर्म स्पेसकाॅम का कहना है इस हादसो में उनको 30 मिलियन से 123 मिलियन डाॅलर शेयरों का घाटा पड़ा है. जिसके हर्जाने के तौर  पर 50 मिलियन डाॅलर देने के लिए कहा है. हलाकि इस बारे में अभी  स्पेस एक्स की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नही मिली है. वही स्पेसएक्स अभी रॉकेट में हुए धमाको की जांच कर रही है.

वही इसमें फेसबुक का सैटेलाइट एमोस-6 भी था, इसके जरिए फेसबुक की योजना अफ्रीका समेत 14 देशों में इंटरनेट कनेक्टिवटी पहुंचाने की थी. फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग ने कहा कि वे इससे निराश है. फेसबुक सैटेलाइट की कीमत 1340 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

हर्जाने के अलावा स्पेसकाॅम ने अगले सैटालाइट के लिए फ्री फ्लाइट भी हरजाने के तौर पर देने के लिए कहा है. हालांकि इस बारे में अभी खुलकर कोई बात सामने नही आयी है. वही जाँच के बाद इस पर उचित फैसला लिया जा सकता है.

वैज्ञानिको ने ढूंढी सबसे दुरी वाली आकाश गंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -