OMG ! 77 बॉल खेलकर यह बल्लेबाज हुए शून्य पर आउट
OMG ! 77 बॉल खेलकर यह बल्लेबाज हुए शून्य पर आउट
Share:

नई दिल्ली- क्रिकेट की दुनिया में आये दिन रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते है. कोई शतक लगाकर रिकार्ड बनाता है तो कोई विकेट लेकर. क्रिकेट में बहुत से ऐसे बल्लेबाज हुए हैं जो अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है. लेकिन इसके साथ ही कुछ ऐसे बल्लेबाज भी हैं जो अपनी धीमी पारी की बदौलत जाने जाते हैं. वैसे तो ऐसे बहुत से क्रिकेटर है जो धीमी बल्लेबाजी करते हैं.

लेकिन आज हम जिस बल्लेबाज की बात कर रहे हैं उसने 77 बॉल खेलने के बाद भी अपना खाता नहीं खोला. जी हाँ ये दुनिया के ऐसे एकमात्र खिलाडी हैं जिन्होंने इतनी बॉल खेलने के बाद भी 0 रन पर आउट हो गए. ये एक ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड हैं जिसे कोई भी ख़िलाड़ी अपने नाम नहीं करना चाहेगा. उस ख़िलाड़ी का नाम हैं जॉफ एलोट. बात हैं फ़रवरी 1999 की, जब न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट मैच चल रहा था. अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 5 विकेट खोकर 621 रन का विशाल स्कोर बनाया. उसके लिए कुल्लिनं ने 275 रन और क्रिस्टन ने 128 रन बनाये.

जवाब में न्यूजीलैंड की ओर से 11वें नम्बर पर बल्लेबाजी करने एलोट आये, उन्होंने 77 गेंदों का सामना किया फिर भी एक रन नहीं बना सके और शून्य रन पर आउट हो गए. ये क्रिकेट इतिहास का अब तक का सबसे ख़राब प्रदर्शन हैं. न्यूजीलैंड की पहली पारी 352 रन पर सिमट गयी. जिससे उसे फॉलोऑन मिला. उसने दूसरी पारी में 3 विकेट खोकर 244 रन बनाये. इस तरह मैच तो ड्रा हो गया लेकिन एलोट के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज़ हो गया. और आज भी ये रिकॉर्ड उन्हीं के नाम हैं.

ATP : ताजा रैंकिंग के आधार पर नडाल बने टेनिस के बादशाह

विराट कोहली को पसंद नहीं बच्चो की ये आदते

बांग्लादेश के महान स्पिनर ने मांगा टेस्ट मैच से 6 महीने का ब्रेक

महेंद्र सिंह धोनी बने इंडियाबुल्स के ब्रांड एम्बेसडर

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -