'SORRY... मैं आपको धोखा देने जा रहा हूं...', B.sc की डिग्री जलाकर युवक ने ख़त्म की जीवनलीला, रुला देगा सुसाइड नोट
'SORRY... मैं आपको धोखा देने जा रहा हूं...', B.sc की डिग्री जलाकर युवक ने ख़त्म की जीवनलीला, रुला देगा सुसाइड नोट
Share:

कन्नौज: यूपी के कन्नौज से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां एक लड़के ने फांसी लगाकर जान दे दी. आत्महत्या से पहले युवक ने अपनी BSC समेत अन्य डिग्रियां जला दीं. युवक का कथित सुसाइड नोट भी पुलिस को मिला है जो कि बहुत भावुक कर देने वाला है. युवक के परिजन सदमे में हैं. उनके आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं.

पुलिस ने कहा कि पहली नजर में ऐसा लग रहा है कि नौकरी न मिल पाने की वजह से युवक ने ऐसा खौफनाक कदम उठाया. मौके से मिले सुसाइड नोट में लिखा है कि ऐसी डिग्री का क्या फायदा जो एक नौकरी नहीं दिला सकता. मां मुझे माफ कर देना, पापा का ख्याल रखना, बहन की शादी अच्छे से करवाना. परिजनों के अनुसार, युवक ने पुलिस भर्ती की परीक्षा दी थी, तभी से वह बहुत परेशान चल रहा था. पुलिस को युवक का शव घर के कमरे में फंदे पर लटका मिला. मृतक शख्स का नाम ब्रजेश पाल है. आत्महत्या की ये घटना सदर क्षेत्र के भुड़ गांव की है.

सुसाइड नोट में लिखा है… मां-पापा मुझे माफ करिएगा. मैं आपको धोखा देने जा रहा हूं. मेरी मौत के पश्चात् कोई भी परेशान न हो. मैं आत्महत्या करने जा रहा हूं, जिसका जिम्मेदार मैं खुद हूं. मैं अब इस दुनिया में रहना नहीं चाहता. मुझे किसी प्रकार की तकलीफ नहीं थी. बस अब मन भर गया है. मैं अब आप लोगों का साथ छोड़ने जा रहा हूं. प्लीज मुझे माफ कर दीजिएगा. सुसाइड नोट में आगे लिखा है कि आज का दिन मेरा आखिरी है. आज मैंने मां के साथ खाना खाया. किन्तु अब धोखा देने जा रहा हूं. पापा का ख्याल रखना एवं बोल देना कि इतना ही साथ था. मैं भले ही इस दुनिया में नहीं हूं, किन्तु संगीता की शादी में कोई कमी नहीं करना. धूमधाम से करना. सुसाइड नोट में आगे लिखा कि BSC की डिग्री जला दी है. ऐसी डिग्री का क्या फायदा, जिससे एक नौकरी न मिल सके. आधी उम्र पढ़ते-पढ़ते निकल गई. ब्रजेश पाल….यह सुसाइड नोट जिसने भी पढ़ा, आंखों से आंसू आ गए. पुलिस ने कहा है कि सुसाइड नोट की हैंडराइटिंग मैच कराई जाएगी. पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है. घरवालों ने बताया कि दो बहनों में यह इकलौता बेटा था. पिता दिल्ली में प्राइवेट जॉब करके जैसे तैसे परिवार पाल रहे थे. बेटा नौकरी की तलाश में था.

पटना में मचा बवाल! स्थायी नौकरी की मांग कर रहे ग्राम रक्षा दल के लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

टर्म इंश्योरेंस लेते समय मेडिकल टेस्ट अनिवार्य क्यूँ होते हैं?

नहीं रहे महाराष्ट्र के पूर्व CM मनोहर जोशी, 86 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -