जल्द ही इन राज्यों को भी मिलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी
जल्द ही इन राज्यों को भी मिलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी
Share:

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का नेटवर्क निरंतर बढ़ता जा रहा है। दिल्ली से भोपाल, अजमेर, वाराणसी, हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यों के लिए इन हाईस्पीड ट्रेनों की शुरुआत हो गई हैं। पश्चिम बंगाल में तो जल्दी ही तीन नई वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू की जाने वाली है।

यही नहीं तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद को भी बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है। यहां से कुल 4 वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की तैयारी है। जिसमे से एक को तो 8 अप्रैल को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाने वाले है। यह ट्रेन हैदराबाद से तिरुपति के मध्य चलने वाली है। इस तरह दो तेलुगू भाषी राज्यों तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के बीच इससे कनेक्टिविटी बढ़ने वाली है।

यह ट्रेन हैदराबाद से तिरुपति के बीच 660 किलोमीटर की यात्रा को महज 9 घंटे में पूरा करने वाली है, फिलहाल जिसमे 11 घंटे का समय लगता है। हैदराबाद से तिरुपति के मध्य चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन रास्ते में 4 स्टेशनों पर रुकने वाली है। रेलवे के अनुसार यह ट्रेन हैदराबाद से तिरुपति के रास्ते में नालगोंडा, गुंटूर, ओंगोल और नेल्लोर स्टेशनों पर रुकेगी। हालांकि पहले दिन वंदे भारत एक्सप्रेस को मिरयालगुडडा, तेनाली, बापाटला, चिराला जैसे कुछ और स्टेशनों पर रोका जाने वाला है।

तिरुपति से हैदराबाद के मध्य चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस तेलुगू राज्यों को मिलने वाली ऐसी दूसरी ट्रेन है। इससे पहले सिकंदराबाद से विशाखापत्तनम के मध्य वंदे भारत एक्सप्रेस चलाई जा रही है। यही नहीं हैदराबाद से 2 और वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की तैयारी भी की जा रही है। जिनमे से एक ट्रेन हैदराबाद से बेंगलुरु के लिए चलने वाली है,  जिसके साथ साथ एक अन्य ट्रेन सिकंदराबाद से पुणे के लिए चलाने की योजना बनाई जा रही है। इस तरह हैदराबाद से देश के अहम शहरों को जोड़ने के लिए 4 वंदे भारत एक्सप्रेस चलाई जानी हैं।

'कुछ लोगों ने जानबूझ कर गड़बड़ किया', बिहार हिंसा पर बोले CM नीतीश

इन शहरों में होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

VIDEO! इंदौर में महिलाओं से घिरे दिखे शशि थरूर, सेल्फी लेने के लिए लगी कतार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -