जल्द शुरू होगी एटीएम से पर्सनल लोन लेने की सुविधा
जल्द शुरू होगी एटीएम से पर्सनल लोन लेने की सुविधा
Share:

मुम्बई - यदि आप बैंक से लोन लेने की सोच रहे हैं और चाहते हैं कि बैंक न जाना पड़े और लोन एटीएम से ही मिल जाए तो आप गलत नहीं सोच रहे हैं. सार्वजनिक क्षेत्र की बैंक आपकी इस सोच को जल्द शुरू करने वाली है.

इस बारे में बैंक योजना बना रहे हैं कि अपने ग्राहक के छोटे कर्ज को पूर्व स्वीकृत करके एटीएम से प्राप्त करने की सुविधा दी जाए. वैसे भी एटीएम के माध्यम से बैंकों से सबसे ज्यादा लोग जुड़ते हैं, इसलिए ज्यादा लोगों तक पहुंच बनाने और लोन की प्रक्रिया को सहज करने के लिए बैंक इस संबंध में जल्द ही निर्णय ले सकते हैं.

इस बारे में जानकारी देते हुए एचडीएफसी बैंक के वरिष्ठ अधिकारी अरविंद कपिल ने बताया कि इस सुविधा से आपातकालीन स्तिथि में ग्राहकों का फायदा होगा.प्रक्रिया के अनुसार छोटे लोन लेने के लिए बैंक पहले ही ग्राहकों की डीटेल के अनुसार कुछ सीमा तय कर देगा. इसके बाद आवश्यकता होने पर ग्राहक एटीएम पर जाएगा, एटीएम कार्ड स्वाइप करेगा, अपनी राशि का चयन करने के बाद टर्म ऐंड कंडिशन पर अग्री करेगा और सत्यापित करने के लिए रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालेगा और कुछ सेकंड्स में ही लोन की राशि उसके खाते में ट्रांसफर हो जाएगी.

इसी सुविधा के लिए देश के सबसे बड़े कर्जदाता बैंक एसबीआई ने मल्टीवेंडर सॉफ्टवेयर के टेंडर निकाले हैं. एसबीआई की 50हजार एटीएम से यह सुविधा देने की योजना है. एसबीआई के मुख्य सूचना अधिकारी मृत्युंजय महापात्रा ने बताया कि दिन में एक एटीएम पर औसतन 300 से 400 लोग आते हैं. कोशिश की जा रही है कि एटीएम की स्क्रीन ग्राहक को और सुविधा देने के लिहाज से अच्छी लगाई जाएं. उन्होंने कहा कि यह सुविधा बैंक उन्हीं को देंगे जिनका खाता उस बैंक में होगा. इसके लिए पहले ग्राहकों को अपनी डीटेल देकर कर्ज की सीमा तय करवानी होगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -