सोनोवाल ने कहा-
सोनोवाल ने कहा- "आईएसी विक्रांत युद्धपोत निर्माण में आत्मनिर्भरता..."
Share:

केंद्रीय शिपिंग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने रविवार को केरल तट से स्वदेशी विमानवाहक पोत विक्रांत की यात्रा की और इसके समुद्री परीक्षणों की प्रगति की समीक्षा की। बयान में कहा गया है कि जहाज 24 अक्टूबर को समुद्री परीक्षण के दूसरे सेट के लिए रवाना हुआ था। दूसरे समुद्री परीक्षणों को देखने के बाद, मंत्री ने कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (सीएसएल) को अप्रैल 2022 में जहाज की समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए प्रभावित किया ताकि इसे 'आजादी का अमृत महोत्सव' मनाने के लिए अगस्त 2022 तक चालू किया जा सके।

दूसरे चरण के दौरान, प्रणोदन मशीनरी, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स सूट, डेक मशीनरी, जीवन रक्षक उपकरण और जहाज प्रणालियों का विस्तृत परीक्षण और परीक्षण किया जा रहा है, यह कहा। नौसेना ने कहा, "माननीय बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग मंत्री ने 31 अक्टूबर को समुद्र में यात्रा के दौरान विक्रांत के समुद्री परीक्षणों की प्रगति की समीक्षा की थी।" इस साल अगस्त में जहाज का पहला समुद्री परीक्षण सफलतापूर्वक किया गया था। 

पहली यात्रा के दौरान नौसेना ने कहा, समुद्री परीक्षण, जहाज का प्रदर्शन, जिसमें पतवार, मुख्य प्रणोदन और सहायक उपकरण शामिल हैं, संतोषजनक था।विक्रांत को भारतीय नौसेना के नौसेना डिजाइन निदेशालय (DND) द्वारा डिजाइन किया गया है और इसे CSL द्वारा बनाया जा रहा है, जो एक सार्वजनिक क्षेत्र का शिपयार्ड है। बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग मंत्रालय। "विक्रांत की डिलीवरी के साथ, भारत स्वदेशी रूप से डिजाइन और एक विमान कैरियर बनाने की क्षमता वाले देशों के एक चुनिंदा समूह में शामिल हो जाएगा, जो 'मेक इन इंडिया' के जोर का एक वास्तविक प्रमाण होगा। 

'गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करें': बाबा रामदेव

चुनाव आयोग ने की आरएस और विधान परिषद के उपचुनाव की घोषणा

300 करोड़ की ठगी मामले में बुरी फंसी नीरा राडिया, नहीं दे पाई EOW के सवालों के जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -