धर्मांतरण के लिए ब्लैकमेल करती थी सोनिया तो BJP नेता ने कर लिया सुसाइड, अब हुई गिरफ्तार
धर्मांतरण के लिए ब्लैकमेल करती थी सोनिया तो BJP नेता ने कर लिया सुसाइड, अब हुई गिरफ्तार
Share:

मुंगेली: छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के लोरमी थाना इलाके में बीजेपी नेता शैलेंद्र जायसवाल की मौत पर से पुलिस ने पर्दा उठा दिया है। इस मामले में पुलिस ने बृहस्पतिवार (29 फरवरी 2024) को सोनिया लकड़ा नाम की एक लड़की को भी गिरफ्तार किया है। सोनिया ना केवल शैलेंद्र को ब्लैकमेल करती थी, बल्कि धर्मांतरण का भी दबाव बना रही है। 

दरअसल, 15 जुलाई 2023 को 44 वर्षीय शैलेंद्र जायसवाल की बिजली के खंभे में फाँसी के फंदे में लटकी हुई लाश मिली थी। मृतक शैलेंद्र उस समय नगर पंचायत के एल्डरमैन एवं बिलासपुर सांसद प्रतिनिधि थे। शैलेंद्र राम्हेपुर के पास कियोस्क चलाते थे। इसके अतिरिक्त, वो राजनीति में भी सक्रिय थे। शैलेंद्र जायसवाल 14 जुलाई को जब घर नहीं लौटे तो घरवालों ने उनकी खोजबीन आरम्भ की। उन्हें मोबाइल पर संपर्क किया तो उनका मोबाइल बंद मिला। अगले दिन 15 जुलाई को शैलेंद्र की लाश उनके कियोस्क सेंटर से लगभग आधे किमी की दूरी पर स्थित एक खेत के बीच में खंभे पर फाँसी पर लटकती मिली।

तत्पश्चात, पुलिस ने इस मामले की तहकीकात आरम्भ की। पुलिस ने मृतक के कियोस्क सेंटर से 6 अलग-अलग सुसाइड नोट बरामद किया। मृतक शैलेंद्र द्वारा लिखे सुसाइट नोट में सोनिया लकड़ा नाम की एक लड़की का जिक्र किया गया था। उसमें बताया गया था कि वह ब्लैकमेल कर रही है तथा धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बना रही है। इस सुसाइड नोट में शैलेंद्र जायसवाल ने 32 वर्षीय सोनिया लकड़ा को 20,000 रुपए देने की बात भी लिखी थी। सुसाइड नोट प्राप्त होने के पश्चात् पुलिस ने इसकी सत्यता की जाँच के लिए हैंडराइटिंग एक्सपर्ट के बाद भेज दिया था। नोट की जाँच के 7 महीने बाद आई रिपोर्ट में इसे सही पाया गया है।

सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने सोनिया लकड़ा के विरुद्ध खुदखुशी के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर लिया। लड़की के खिलाफ 306 का अपराध पंजीबद्ध करने के पश्चात् पुलिस ने उसे लोरमी के पुराने बस स्टैंड के पास स्थित घर से दबोच लिया। सोनिया वनग्राम जमुनाही की रहने वाली है और प्राइवेट नौकरी करती है। लोरमी की SDPO माधुरी धीरही ने बताया कि सुसाडल नोट की जाँच के आधार पर अपराधी लड़की सोनिया लकड़ा को गिरफ्तार कर लिया गया है। पैसों की उगाही एवं धर्मांतरण के मामले में धारा 306 के तहत कार्रवाई की गई है। गिरफ्तारी के पश्चात् उसे न्यायिक गिरफ्त में भेज दिया गया है।

मार्च में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, पहले ही निपटा लें सभी जरूरी काम

अरुणाचल प्रदेश के ये स्थान स्वर्ग से कम नहीं, गर्मियों में बनाएं प्लान

Skoda India ने एक नए SUV मॉडल के लॉन्च की घोषणा की, K और Q का अल्फाबेट के साथ एक विशेष संबंध है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -