सोनिया ने अरुणाचल के राज्यपाल की शिकायत राष्ट्रपति से की
सोनिया ने अरुणाचल के राज्यपाल की शिकायत राष्ट्रपति से की
Share:

नई दिल्ली। बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अरुणाचल प्रदेश के मुद्दे पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से अपनी इस मुलाकात में राष्‍ट्रपति से अरुणाचल प्रदेश के राज्‍यपाल की शिकायत की. तथा अपनी इस चर्चा में सोनिया गांधी ने आरोप लगाया कि अरुणाचल प्रदेश के राज्‍यपाल कांग्रेस सरकार को अस्थिर कर रहे हैं। राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी बाहर आई तो उन्होेने संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों के समक्ष कहा की राज्य में संवैधानिक सरकार को बहुत ही ज्यादा खतरा पैदा हो गया है.

तथा जिसके लिए अरुणाचल प्रदेश के राज्‍यपाल पूरी तरह से इसके जिम्मेदार हैं। सोनिया गांधी ने कहा की हमने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से राज्यपाल की शिकायत की है. बता दे की कांग्रेस पार्टी का आरोप है की अरुणाचल प्रदेश के राज्‍यपाल प्रदेश की नबाम तुकी सरकार को निष्क्रिय व अस्थिर करने के लिए तमाम तरह के उपायों को रच रहे है. जिसके लिए भारतीय जनता पार्टी के 11 विधायकों ने राज्यपाल ज्योति प्रसाद राजखोवा को अवि‍श्वास प्रस्ताव भेजा है. जिसके बाद राज्य में राजनितिक संकट और भी गहरा हो गया है.

तथा इसके कारण दोनों ही दलों के बीच में एक तनाव उत्पन्न हो गया है. जिसके कारण विधानसभा को सील कर दिया गया है. सोनिया ने कहा की राज्यपाल ने एक महीने पहले ही शीत सत्र बुला लिया था व राज्यपाल ने विधानसभा के स्पीकर को हटाने का प्रस्ताव रखने का आदेश दिया था. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा है की केंद्र सरकार के मिल रहे इशारे पर ही राज्य में सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है. तथा इसके साथ साथ राज्यपाल के जैसे गरिमामय पद का भी दुरूपयोग किया जा रहा है.   
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -