सोनिया गाँधी की कांग्रेस नेताओं को सलाह, कहा- हरियाणा में सरकार बनाने की संभावनाएं तलाशें
सोनिया गाँधी की कांग्रेस नेताओं को सलाह, कहा- हरियाणा में सरकार बनाने की संभावनाएं तलाशें
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर बड़ा बयान दिया है. सोनिया गाँधी ने कांग्रेस के नेताओं को सलाह देते हुए कहा है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर उत्साहित न हों. किसी भी नेता में सरकार बनाने की बेचैनी नहीं दिखे. 

इसके साथ ही सोनिया गाँधी ने कहा है कि अगर सरकार बनानी ही है तो हरियाणा में संभावनाओं की तलाश करें. सोनिया ने इस दौरान नेताओं को शांत रहने और वक़्त के अनुरूप काम करने की हिदायत दी है. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कांग्रेस व NCP के खाते में 104 सीटें आई हैं और बहुमत का आंकड़ा 145 सीटों से अधिक है. वहीं हरियाणा में कांग्रेस को 31 सीटों पर जीत मिली हैं. यहां पर सरकार बनाने के लिए 46 सीटों की आवश्यकता रहेगी.

वहीं इस बीच खबर आ रही है कि निर्दलीय MLA रंजीत सिंह चौटाला ने पहले ही भाजपा को समर्थन देने की घोषणा कर दी है। लिहाजा पार्टी को सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए केवल पांच और विधायकों की आवश्यकता है। सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई है कि 9 अन्य विधायकों में से कुल 6 ने भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया है। ऐसे में इन विधायकों का समर्थन प्राप्त करने के बाद मनोहर लाल खट्टर कल यानि शनिवार को हरियाणा के सीएम पद की शपथ ले सकते हैं।

गोपाल कांडा के समर्थन पर उमा भारती का वार, कहा- 'चुनाव जीतना उसे अपराधों से बरी नहीं करता'

किशनगंज के मतदाताओं को ओवैसी ने कहा शुक्रिया, बोले- हम निराश नहीं करेंगे

हरियाणा चुनाव: पिता अजय चौटाला से तिहाड़ में मिलने जा सकते हैं दुष्यंत, सरकार को लेकर होगी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -