Share:
'कई बार फ्री में मिलने वाली चीजें बहुत घातक होती हैं', कथा के दौरान बोले पंडित धीरेंद्र शास्त्री
'कई बार फ्री में मिलने वाली चीजें बहुत घातक होती हैं', कथा के दौरान बोले पंडित धीरेंद्र शास्त्री

नई दिल्ली: इन दिनों बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री दिल्ली में हनुमान कथा सुना रहे हैं। 6 से 8 जुलाई तक होने वाली इस कथा का आरम्भ 21 कुंडलीय यज्ञ से हुआ। इस यज्ञ को देश के अलग-अलग हिस्से के गुरुकुल से आए चारों वेदों के ज्ञाता पंडितों ने किया। तत्पश्चात, कथा की शुरुआत हुई। इस के चलते धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि कई बार फ्री में मिलने वाली चीजें बहुत घातक होती हैं। इन के बहुत दूरगामी नतीजे होते हैं। हालांकि, इस के चलते धीरेंद्र शास्त्री ने किसी का नाम नहीं लिया। हालांकि, कहा जा रहा है कि धीरेंद्र शास्त्री का इशारा दिल्ली की केजरीवाल सरकार की फ्री योजनाओं को लेकर था। 

पंडित धीरेंद्र शास्त्री पूर्वी दिल्ली के आईपी एक्सटेंशन स्थित रामलीला उत्सव ग्राउंड में 3 दिन की हनुमान कथा करने पहुंचे हैं। बागेश्वर धाम के इस समारोह को लेकर लोगों में उत्साह है। बड़े आंकड़े में लोग यहां पहुंच रहे हैं। कथा में लोगों की भीड़ उमड़ते देख दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। बाबा बागेश्वर की प्रतीक्षा में लोग बुधवार से ही से ही पंडाल में पहुंचने लगे थे। बृहस्पतिवार को कथा शुरू होने तक श्रद्धालुओं का आंकड़ा लाखों में पहुंच गया। बुधवार को दिल्ली में जमकर वर्षा हुई। ऐसे में गर्मी और बारिश के बाद भी लोग पंडाल में डटे रहे। कहा जा रहा है कि केवल दिल्ली ही नहीं अलग अलग प्रदेशों से लोग बाबा धीरेंद्र शास्त्री को सुनने पहुंच रहे हैं। बाबा के सामने अर्जी लगाने के लिए कुछ लोग बंगाल से आए हैं कुछ लोग मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश से आए हैं। इसके अतिरिक्त पड़ोसी प्रदेशों के लोग भी यहां पहुंच रहे हैं। 

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आज हनुमान कथा के साथ अपना दरबार भी लगाएंगे। वे प्रातः 10 बजे से लोगों को उनके भविष्य के बारे में बताएंगे। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने दिव्य दरबार के लिए जाने जाते हैं। यहां वे लोगों की परेशानियों को उनके बताने से पहले ही पर्चे पर लिख देते हैं। साथ ही परेशानियों का समाधान भी बताते हैं। हालांकि, कुछ लोग इसे धीरेंद्र शास्त्री का चमत्कार मानते हैं तो कुछ लोग इसे अंधविश्वास कहते हैं। 

यहाँ पर किन्नर समुदाय के लोगों ने खोला रेस्टोरेंट, नगर निगम ने की व्यवस्था

खालिस्तानी धमकियों के बीच ब्रिटेन के NSA टिम बैरो से मिलेंगे अजित डोभाल, इन मुद्दों पर चर्चा संभव

कारगिल युद्ध में दोस्त की जान बचाते हुए वीरगति को प्राप्त हुए थे विक्रम बत्रा, 'शेरशाह' की पुण्यतिथि पर देश कर रहा नमन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -